US Prez Polls 2020: सबसे बड़े झूठे हैं डोनाल्ड ट्रम्प, कहा जो बाइडेन ने

अब तक डोनाल्ड ट्रम्प का हमला लगातार जो बाइडेन को निशाना बना रहा था अब जो बाइडेन ने सौ सुनार की और एक लुहार की कर दी है..

US Prez Polls 2020: सबसे बड़े झूठे हैं डोनाल्ड ट्रम्प, कहा जो बाइडेन ने

नई दिल्ली.   डोनाल्ड ट्रंप झूठे नहीं हैं, महाझूठे हैं - ये बात पहली बार सामने नहीं आ रही है. पहले भी कई बार अमेरिका में ट्रम्प विरोधियों ने ये बात उठाई है. लेकिन अब जब अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए  चुनाव सर पर हैं, तब जो बाइडेन का तीखा हमला डोनाल्ड ट्रम्प के लिए भारी पड़ सकता है. पहली चुनावी बहस में अलग-अलग मुद्दों पर दोनों उम्मीदवारों ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप की झड़ी लगा दी. साथ ही बाइडेन ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प सबसे बड़े झूठे हैं. 

कोरोना पर सवाल-जवाब

अमेरिका में आज चीन और चीनी वायरस अर्थात कोरोना सबसे बड़ा मुद्दा है. चीन के मुद्दे पर तो डोनाल्ड ट्रम्प भारी पड़ रहे हैं लेकिन चीनी वायरस उर्फ़ कोरोना के मामले में जो बाइडेन ने उनको सवालों के लाजवाब घेरे में ले लिया. बाइडेन का आरोप था कि ट्रम्प प्रशासन ने कोरोना महामारी को गंभीरता से हैंडल नहीं किया. इसका जवाब देते हुए ट्रम्प ने कहा कि जिस तरह से हमने इस महामारी को टैकल किया है, वैसा आप तो कभी कर ही नहीं सकते थे क्योंकि आपके खून में ही वो बात नहीं है. 

टैक्स रिटर्न पर हुई बात 

टैक्स रिटर्न वाले मुद्दे पर ट्रम्प तैयार थे, उन्हें पहले ही पता था कि ये मुद्दा उठाया जाएगा. बाइडेन ने ट्रम्प के टैक्स रिटर्न को लेकर न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट का हवाला दिया तो बदले में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने जिस साल वह राष्ट्रपति बने थे तभी साढ़े सात सौ डॉलर्स का उन्होंने टैक्स जमा किया था. टैक्स पर ट्रम्प की सफाई को काउंटर करते हुए बाइडेन ने कहा अगर टैक्स भरा था तो टैक्स रिटर्न के कागज़ात दिखाइए. 

झूठ को लेकर हुई बहस 

ट्रम्प के झूठ की बात अमेरिका में नई नहीं है. इसलिए राष्ट्रपति पद के चुनाव की डिबेट्स में भी ये बात पहले से तय थी. ट्रम्प इस बात की क्या तैयारी कर के आये थे, ये तो समझ नहीं आया किन्तु जो बाइडेन ने कहा कि ''तथ्य यह है कि अब तक डोनाल्ड ट्रम्प जो कुछ भी कह रहे हैं, वह सिर्फ झूठ है और झूठ से ज्यादा कुछ नहीं है. यद्यपि मैं इस मंच पर उनके झूठ की पोल खोलने नहीं आया हूं, लेकिन ये तो सभी जानते हैं कि ट्रम्प कितने बड़े झूठे हैं.''

ये भी पढ़ें: US Prez Polls 2020: पहली डिबेट में ट्रम्प & बाइडेन आये आमने-सामने 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

 

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

 

Android Link -

 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

 

iOS (Apple) Link -

 

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234