Wuhan पहुंचकर WHO की टीम जांच में जुटी, Corona Virus की उत्पत्ति कहां हुई थी?

कोराना वायरस (Corona Virus) कहां पैदा हुआ था इसका पता लगाने के लिए WHO की 10 सदस्यों की टीम चीन (China) के वुहान पहुंची. कोरोना की उत्पत्ति वुहान में हुई या नहीं इसका पता लगाने के लिए जांच कर रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2021, 05:17 PM IST
  • कहां हुई थी कोरोना वायरस की उत्पत्ति?
  • पता लगाने वुहान पहुंची WHO की टीम
  • हेबेई प्रांत में 8 महीने बाद कोरोना से पहली मौत
Wuhan पहुंचकर WHO की टीम जांच में जुटी, Corona Virus की उत्पत्ति कहां हुई थी?

नई दिल्ली: जिस वायरस ने पूरी दुनिया को परेशान किया, जिसने लाखों लोगों को मौत की नींद सुला दी. उस खतरनाक वायरस के जन्म स्थल का पता लगाने के लिए WHO ने तैयारी पूरी कर ली है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की टीम कोरोना वायरस (Corona Virus) की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए चीन के वुहान (Wuhan) पहुंची है.

ये भी पढ़ें- America: क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देशद्रोह के आरोप में जेल भेजे जाएंगे? जानिए

वुहान पहुंची WHO की टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की एक 10 सदस्यीय टीम चीन के वुहान (Wuhan) पहुंची है. जहां ये टीम इसकी जांच कर रही है कि कोरोना वायरस कहां पैदा हुआ था. आपको याद दिला दें, कोरोना वायरस (Corona Virus) से पहले संक्रमण का मामला यहीं से सामने आया था.

दिसंबर 2019 में कोरोना वायरस का केस सामने आया था और उसके बाद इस खतरनाक वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया था. आपको बता दें, चीन (China) की आधिकारिक मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है कि WHO के विशेषज्ञों की टीम कोविड-19 की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए वुहान पहुंची है.

ये भी पढ़ें- Lahore: रेस लगा रहे थे सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक, हो गई भीषण दुर्घटना

टीम को 14 दिन का आइसोलेशन

जानकारी के अनुसार 10 विशेषज्ञों की ये टीम सिंगापुर से वुहान पहुंची है. चीन के National Health Committee (NHC) का कहना है कि WHO की ये टीम अपना काम शुरू करने से पहले देश के कोविड (Covid) से जुड़े दिशा-निर्देशों के तहत आइसोलेशन को पूरा करेगी. बताया जा रहा है कि 10 सदस्यीय टीम 14 दिनों के आइसोलेनशन में रह सकती है.

ये भी पढ़ें- बाइडेन का ‘वेलकम’ परमाणु बम से करेगा किम जोंग उन!

चीन करता रहा है आरोपों से इनकार

कोरोना वायरस की तबाही के बाद से चीन पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. कई विशेषज्ञों ने ये दावा किया कि चीन के जानवरों से ये वायरस निकला, तो किसी ने कहा कि इसे वुहान के लैब में बनाया गया. लेकिन चीन हमेशा इन आरोपों का खंडन करता रहा है. ऐसे में WHO की जांच का हर किसी को इंतजार रहेगा.

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़