कोरोना के खिलाफ 'वर्ल्ड' वार! इटली, अमेरिका और जर्मनी बदहाल

कोरोना से जूझ रही दुनिया में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 14 हजार 441 हो गया है. इटली में पिछले 24 घंटों में 651 लोगों ने कोरोना वायरस से अपनी जान गंवा दी. वहीं अमेरिका में भी 100 लोगों की मौत हो गई. एक कोरोना संक्रमित से मिलने के बाद जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल भी घर में आइसोलेट हो गई हैं.

कोरोना के खिलाफ 'वर्ल्ड' वार! इटली, अमेरिका और जर्मनी बदहाल

नई दिल्ली: दुनिया में सड़कें सूनी पड़ी हैं, एयरपोर्ट खाली हैं, मार्केटों में सन्नाटा पसरा है. जहां देखो, सब जगह एक जैसा नजारा सामने आ रहा है, वो वाकई डराने वाला है. बेकाबू हो चुका कोरोना वायरस हर रोज लोगों को डरा रहा है. रोज मौतों के नए आंकड़े सामने आ रहे हैं. कोरोना से दुनिया में अब तक 14 हजार 441 लोग मारे जा जा चुके हैं.

इटली में अबतक 5500 से ज्यादा लोगों की मौत

इटली में पिछले 2 हफ्ते से पूरा देश लॉकडाउन है. यहां पर कोरोना से अब तक करीब 55 सौ लोग मारे जा चुके हैं और 60 हजार संक्रमित हैं. हालात पर काबू पाने के लिए सरकार घर-घर जाकर लोगों का टेस्ट कर रही हैं और संक्रमितों को अस्पताल भेज रही है. लेकिन कोरोना से हो रही मौतें हर रोज सरकार के हाथ पांव फुला रही है. शुक्रवार को यहां 627 लोग मारे गए. शनिवार को यह आंकड़ा बढ़कर 775 हो गया और रविवार को 651 लोग मारे गए. सरकार ने सख्ती बढाते हुए अब पूरे देश में सेना तैनात कर दी है. साथ ही quarantine किए बिना अस्पताल से भागने वाले 16 हजार लोगों पर जुर्माना लगाया है.

अमेरिका में 380 से ज्यादा लोगों की मौत

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई हैं और देश में कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 389 हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में करीब 30 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमित होने वालों में सीनेटर रैंड पॉल भी शामिल हैं.

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल में कोरोना पॉजिटिव

जर्मनी में चांसलर एंजेला मर्केल भी सेल्फ Quarantine हो गई हैं. एंजेला को कुछ वक्त पहले एक डॉक्टर ने वैक्सीन दी थी. वह डॉक्टर बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. ये मामला सामने आने के बाद देश में 2 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर बैन लगा दिया गया है. जर्मनी में अब तक कोरोना से 93 लोग मारे जा चुके हैं और करीब 25 हजार लोग कोरोना मिले हैं.

इसे भी पढ़ें: जर्मनी की चांसलर को वैक्सीन देने वाला डॉक्टर निकला कोरोना पॉजिटिव,देश भर में हड़कंप

कोरोना वायरस से 24 जुलाई से शुरू होने वाले तोक्यो ओलंपिक खेल भी खतरे में आ गए हैं. कई देशों ने महामारी के बीच इस प्रतियोगिता के आयोजन पर सवाल उठाए हैं और इसे स्थगित करने की मांग की है. वहीं इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने उम्मीद जताई कि खेल अपने समय पर शुरू हो जाएंगे. लेकिन साथ ही उन्होंने खेल स्थगित करने की संभावनाओं पर विचार की बात भी कही.

इसे भी पढ़ें: कनाडा ने 2020 ओलंपिक खेलों में शामिल होने से किया मना

इसे भी पढ़ें: भारत में लॉकडाउन की "अग्निपरीक्षा"! अबतक 8 की मौत, 420 से ज्यादा मामले