Jammu And Kashmir: कुपवाड़ा एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया पाकिस्तानी; कैप्टन समेत चार जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2355411

Jammu And Kashmir: कुपवाड़ा एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया पाकिस्तानी; कैप्टन समेत चार जख्मी

Jammu And Kashmir News: जम्मू  व कश्मीर में आतंकवादियों के हमले जारी हैं. इन्हें रोकने के लिए सेना भी अपनी पूरी कोशिश कर रही है. आज जम्मू व कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एनकाउंटर हुआ जिसमें एक जवान शहीद हो गया है.

Jammu And Kashmir: कुपवाड़ा एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया पाकिस्तानी; कैप्टन समेत चार जख्मी

Jammu And Kashmir News: भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कमकारी सेक्टर में शनिवार को पाकिस्तान की ‘बॉर्डर एक्शन टीम’ (BAT) के हमले को नाकाम कर दिया. हालांकि, इस दौरान छिड़ी मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक कैप्टन सहित चार अन्य सैन्यकर्मी घायल हो गए. सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया भी मारा गया. जहां पर हमला हुआ वहां से शहीद जवान और घायल हुए जवानों को हटा लिया गया है. लेकिन यहां अभी भी गोलीबारी जारी है. 

एक पाकिस्तानी की मौत
‘बैट’ में आम तौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं. एक सूत्र ने कहा, "भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने आज सुबह कमकारी सेक्टर में ‘बॉर्डर एक्शन टीम’ के हमले को नाकाम कर दिया." उसने कहा, "मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया." सूत्रों ने बताया कि घंटों चली भीषण गोलीबारी के बीच दो घुसपैठिये पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भाग गए.

एक जवान शहीद
उन्होंने बताया कि तीन घुसपैठियों के समूह ने उत्तर कश्मीर जिले के त्रेहगाम सेक्टर में कुमकडी चौकी के पास अग्रिम चौकी पर ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की. सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में पांच जवान घायल हो गए, जिनमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया. सूत्रों के मुताबिक, एक कैप्टन समेत चार घायल सैन्यकर्मियों को बेस अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि घायल सैनिकों में से एक की हालत "गंभीर" है.

धारा 370
ख्याल रहे कि 15 अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई. दावा किया गया कि अब कश्मीर में आतंकवादी घटनाएं खत्म हो जाएंगी. लेकिन हाल ही में जम्मू व कश्मीर के जम्मू इलाके में आतंकवादी घटनाएं बढ़ी हैं. कई बार पाकिस्तान से घुसपैठ की भी खबरें आई हैं. अब ये ताजा हमला.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news