कोरोना के चलते नहीं मिली जानवरों के बाज़ार की इजाज़त, अब ऑनलाइन बिक रहे हैं बकरे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam720453

कोरोना के चलते नहीं मिली जानवरों के बाज़ार की इजाज़त, अब ऑनलाइन बिक रहे हैं बकरे

इसके लिए बकरा डीलर्स ने बकायदा कई व्हाट्सएप ग्रुप और ऑनलाइन साइट्स भी खोल रखी हैं. जहां बकरों की ऊंचाई, लंबाई और कीमत के साथ फोटो, वीडियो डाले जाते हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: हिंदुस्तान में बकरीद का त्योहार एक अगस्त को मनाया जाएगा हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए मुल्क कहीं भी कुर्बानी के जानवरों के बाज़ार नहीं लगे हैं लेकिन कोरोना के दौर में जहां पढ़ाई, सियासी रैलियां, सरकारी मीटिंग्स वगैरह ऑनलाइन हो रहा है वहीं अब एक खबर आ रही है कि लोगों ने बकरीद पर बकरे भी ऑनलाइन बेचना शुरू कर दिए हैं. 

इसके लिए बकरा डीलर्स ने बकायदा कई व्हाट्सएप ग्रुप और ऑनलाइन साइट्स भी खोल रखी हैं. जहां बकरों की ऊंचाई, लंबाई और कीमत के साथ फोटो, वीडियो डाले जाते हैं. जहां खरीदार बकरों की नस्ल और कीमत देखकर मोलभाव करता है. पसंद आने पर ऑनलाइन ही डील फिक्स की जाती है जिसके बाद खरीदार बकरा लेने पहुंचता है.

बता दें कि लगभग पूरे मुल्क में कहीं भी जानवरों के बाज़ार नहीं लगाए गए हैं. हालांकि बाज़ार खोलने के लिए कारोबारियों और कुछ मुस्लिम लीडरों ने इंतेज़ामिया से गुज़ारिश भी थी लेकिन इंतेज़ामिया सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ने के खतरे के चलते जनावरों के बाज़ार की इजाज़त नहीं दी.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news