Nagar Nigam Result : पीएम मोदी ने जताया MP की जनता का आभार, यहां देखें 11 निकायों के पूरे नतीजे
Advertisement

Nagar Nigam Result : पीएम मोदी ने जताया MP की जनता का आभार, यहां देखें 11 निकायों के पूरे नतीजे

Nagar Nigam Result : मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. 11 में से 7 नगर निगमों में भाजाप, 3 में कांग्रेस और 1 में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है.

Nagar Nigam Result : पीएम मोदी ने जताया MP की जनता का आभार, यहां देखें 11 निकायों के पूरे नतीजे

Nagar Nigam Result : मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. 11 में से 7 नगर निगमों में भाजाप, 3 में कांग्रेस और 1 में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है. पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में आए परिणामों के बाद प्रदेश की जनता का आभार जताया है. उन्होंने सभी जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई देते हुए इसे प्रदेश की शिवराज सरकार के काम पर जनता का भरोसा बताया है.

यहां देखें पार्षदों के रिजल्ट
 

fallback

यहां देखें 11 निकायों के महापौर

Jabalpur Nikay Chunav Result: मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. जबलपुर महापौर के चुनाव में कांग्रेस नेता जगत बहादुर सिंह अन्नू की जीत हुई है. मतगणना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू  को  2,93,188 वोट मिले. जबकि बीजेपी के डा. जितेंद्र जामदार को 2,48,963 वोट मिले.

Satna Nikay Chunav Result: सतना में बीजेपी उम्मीदवार योगेश कुमार ताम्रकार शहर के महापौर बन गए हैं. मतगणना के बाद बीजेपी प्रत्याशी योगेश कुमार ताम्रकार को 63,292 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को 38,376 वोट मिले. बीजेपी नेता योगेश ताम्रकर ने 24,916 के अंतर से चुनाव जीता है.

Ujjain Nagar Nigam Result: उज्जैन महापौर चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मुकेश टटवाल चुनाव जीतने में सफल रहे. बता दें कि वह 736 मतों से जीते.  उज्जैन में दोबारा मतगणना की मांग की गई थी. चुनाव में बीजेपी के मुकेश टटवाल को 1,34,094 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के महेश परमार को 1,33,358 वोट मिले थे.

Gwalior Nikay Chunav Result: ग्वालियर महापौर चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने इतिहास रचते हुए जीत हासिल की है. कांग्रेस प्रत्याशी शोभा सिकरवार को 2,35,154 और भाजपा की सुमन शर्मा को 2,06,349 वोट मिले. बता दें कि कांग्रेस नेता विष्णु माधव भागवत ग्वालियर में पार्टी के अंतिम महापौर थे. वे 1966 में महापौर बने थे. विष्णु माधव भागवत परिषद द्वारा चुने गए थे.

Indore Nikay Chunav Result : इंदौर में बीजेपी के महापौर उम्मीदवार पुष्यमित्र भार्गव चुनाव जीत गए हैं. उन्हें 593458 वोट हासिल हुए हैं. पुष्यमित्र भार्गव के नजदीकी उम्मीदवार कांग्रेस के संजय शुक्ला रहे. उन्हें 460282 वोट मिले हैं. बता दें कांग्रेस ने वर्तमान विधायक संजय शुक्ला को मौदान में उतारा था, जिन्हें जनता ने नकार दिया है.

Sagar Nikay Chunav Result : सागर में भाजपा की महापौर उम्मीदवार संगीता सुशील तिवारी के मेयर बन गई हैं. उन्होंने 12714 मतों से चुनाव जीत लिया है. उनकी नजदीकी उम्मीदवार कांग्रेस की निधि जैन को 57939 वोट मिले. इसके साथ ही तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी की सावित्री पटेल रही, जिन्हें 2367 वोट मिले हैं.

Chhindwara Nikay Chunav Result : छिंदवाड़ा में कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार विक्रम अहाके के मेयर बन गए हैं. उन्होंने 3852 मतों से चुनाव जीत लिया है. इंडियन नेशनल कांग्रेस के विक्रम सिंह अहके को 64363 वोट मिले. भारतीय जनता पार्टी के अनंत कुमार धुर्वे को 60577 वोट मिले. विक्रम सिंह अहके ने अनंत कुमार धुर्वे को 3851 वोटों से हरा दिया.

Khandwa Nikay Chunav Result : खंडवा में लगातार पांचवीं बार नगर निगम में महापौर के साथ ही पूर्ण बहुमत वाली परिषद बनी है. नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की महापौर प्रत्याशी अमृता अमर यादव 19772 मतों से जीत दर्ज की है. इसके साथ ही नगर निगम के 50 वार्ड में से भाजपा के 29 पार्षद जीते हैं. कांग्रेस के 13 पार्षद, सात निर्दलीय और एक पार्षद एआईएम ई एम का जीता है.

SINGROLI Nikay Chunav Result : सिंगरौली नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है। महापौर चुनाव में आप उम्मीदवार रानी अग्रवाल 9,352 वोटों से जीती हैं। उन्हें कुल 34585 वोट मिले। दूसरे नंबर पर भाजपा के चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा रहे जिन्हें 25233 वोट मिले। तीसरे नंबर पर कांग्रेस के अरविन्द सिंह चन्देल रहे, उन्हें कुल 25031 वोट मिले.

burhanpur Nikay Chunav Result : बुरहानपुर नगर निगम की कुर्सी पर एक बार फिर से भाजपा का कब्जा हो गया है. यहां कड़े मुकाबले में भाजपा की माधुरी पटेल ने कांग्रेस की शहनाज को 542 वोटों से पराजित कर दिया है. आखरी दौर की गिनती के बाद बीजेपी की माधुरी पटेल को 52823 वोट मिले. इसके मुकाबले कांग्रेस की शहनाज बानो को 52281 वोट हासिल हुए.

bhopal Nikay Chunav Result : भोपाल का ताज भाजपा प्रत्याशी मालती राय के सिर में सज गया है. उन्होंने बड़े अंतर से कांग्रेस की विभा पटेल को पराजित कर दिया है.  भोपाल में 17वें राउंड के बाद भाजपा की महापौर प्रत्याशी मालती राय करीब 94,183 के बडे़ अंतर से आगे थी. 17 वें राउंड तक मालती राय को 4,26,364 वोट मिले हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल को 3,32,181 वोट मिले हैं. आखिरी दौर के आंकड़े देर रात तक जारी नहीं किए गए. हालांकि अनुमान है कि बाजपा को जीत करीब 1 लाख वोटों से मिली है.

हमने दी पल-पल का अपडेट......

'शहर सरकार' की तस्वीर साफ, सबसे सटीक नतीजे सिर्फ ZEEMP.COM पर

MP Nikay Chunav Result 2022 : उज्जैन, सागर, सतना में बीजेपी का राज, कमलनाथ ने अपना गढ़ बचाया

MP Nikay Chunav Result 2022 : बुरहानपुर-खंडवा में बीजेपी जीती, सिंगरौली में आप की धमाकेदार जीत

MP Nikay Chunav Result 2022 : भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में बीजेपी कांग्रेस को 50-50, नतीजे आए सामने

Nagar Palika Nagar Parishad Result : अमरकंटक, खुजनेर नगर परिषद में बीजेपी का अध्यक्ष बनना तय

Indore Municipal Election 2022 Live: इंदौर में बीजेपी को सबसे बड़ी जीत, 1,33,992 वोट से हारी कांग्रेस

Bhopal Municipal Election 2022 Live: राजधानी में भाजपा का राज, कांग्रेस प्रत्याशी को जनता ने नकारा

चुनाव परिणामों की खबरें और भी......

मध्य प्रदेश निकाय चुनाव का पहला नतीजा, मंदसौर में बीजेपी को मिली जीत, आप का भी खुला खाता

Niwari Municipal Election 2022 Results: एमपी में आप का खाता खुला, राम की नगरी ओरछा में म‍िली जीत

राजगढ़ जिले में बीजेपी का बजा डंका, 15 में से 12 वार्ड जीती, जानिए कांग्रेस का हाल

Waraseoni Municipal Election 2022 Results: बालाघाट के वारास‍िवनी में न‍िर्दलीयों का दबदबा, 15 वार्डों में से 10 पर क‍िया कब्‍जा

छतरपुर नगर पालिका में बीजेपी की बनेगी सरकार, 22 वार्ड में लहराया भगवा

Shivpuri MP Nikay Chunav Result 2022: शिवपुरी के खनियाधाना 7 साल बाद बीजेपी की जोरदार वापसी, बनेगी सरकार

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के लहार में भाजपा का खाता नहीं खुला, नरोत्तम के दतिया में कांग्रेस के बुरे हाल

खंडवा में 5वीं बार लहराया भगवा, कांग्रेस प्रत्याशी को अपनों ने दिया दगा

Betul MP Nikay Chunav Result: बैतूल में BJP की जोरदार जीत, इतने वार्डों में लहराया भगवा

देवास में बीजेपी ने लहराया जीत का परचम, लोहारदा नगर परिषद में निर्दलीय के पाले में गेंद

नगरीय निकाय चुनाव के नतीजों पर ऐसा रहा BJP प्रदेश अध्यक्ष का रिएक्शन, बोले- मुझे गर्व होता है

Singrauli nagar nigam chunav Result 2022: AAP की एमपी में धमाकेदार एंट्री, स‍िंगरौली मेयर की सीट पर इन वजहों से क‍िया कब्‍जा

उमरिया नगर पालिका में कांग्रेस को मिली सबसे ज्यादा सीटें, ऐसा रहा बीजेपी का प्रदर्शन

Shajapur Nagar Palika Result: शाजापुर में कांग्रेस को झटका, नगर पालिका पर बीजेपी का कब्जा

Sehore Nikay Chunav Result: जानिए सीएम शिवराज के गृह जिले का हाल, किसकी बनेगी सरकार?

14 वोट से हार गया था प्रत्‍याशी, तबीयत ब‍िगड़ी तो हार्ट अटैक से हुई मौत

बडौदा नगर परिषद पर बीजेपी का कब्जा, श्योपुर में निर्दलीयों ने बिगाड़े समीकरण

राजगढ़ में BJP की जोरदार जीत: 3 परिषदों में भाजपा को बहुमत, 1 में निर्दलियों के दम पर बनेगी सरकार

खंडवा में इस महिला प्रत्याशी ने खोला AIMIM का खाता, जानिए बिना प्रचार के कैसी बनी पार्षद!

20 जुलाई को 5 नगर निगम, 40 नगर पालिका और 169 नगर परिषषद के परिणाम
रविवार को घोषित परिणाम में 11 नगर निगमों में भाजपा से सात महापौर निर्वाचित हुए. भोपाल में मालती राय और इंदौर में पुष्यमित्र भार्गव महापौर चुने गए. उज्जैन, खंडवा, बुरहानपुर, सागर और सतना में भी भाजपा प्रत्याशी विजयी रहे. कांग्रेस ने ग्वालियर और जबलपुर में भाजपा को कड़ी टक्कर देते हुए महापौर की सीट अपने कब्जे में कर ली. छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ प्रतिष्ठा बचाने में सफल रहे. यहां महापौर पद पर पार्टी के विक्रम अहाके ने जीत दर्ज की. सिंगरौली में आम आदमी पार्टी (आप) की महापौर प्रत्याशी रानी अग्रवाल ने विजय प्राप्त कर की. इसी के साथ महापौर जैसे बड़े पद पर पार्टी ने प्रदेश में अपना खाता खोला. इसके पहले सभी 16 नगर निगमों में भाजपा के महापौर थे. शेष पांच नगर निगमों की मतगणना 20 जुलाई को होगी. इसी दिन 40 नगर पालिका और 169 नगर परिषषद के परिणाम घोषित होंगे.

LIVE TV

Nagar Nigam Resultnikay chunav resultKamalnathcongressBJPनगर निगम रिजल्टनिकाय चुनाव रिजल्टशिवराजकमलनाथकांग्रेसभाजपाmp nikay chunav resultएमपी निकाय चुनाव रिजल्टmp nagar nigam resultShivrajभोपालमालती रायविभा पटेलइंदौरपुष्यमित्र भार्गवसंजय शुक्लाग्वालियरसुमन शर्माशोभा सिकरवारजबलपुरडॉ जितेंद्र जामदारजगत बहादुर सिंहखंडवाअमृता यादवआशा मिश्राबुरहानपुरमाधुरी पटेलशहनाज अंसारीछिंदवाड़ाअनंत धुर्वेविक्रम अहाकेउज्जैनमुकेश टटवालमहेश परमारसागरसंगीता तिवारीनिधि जैनसिंगरौलीचंद्रप्रकाश विश्वकर्माअरविंद सिंह चंदेलसतनायोगेश ताम्रकारसिद्धार्थ कुशवाहाBhopalMalti Raivibha patelIndorePushyamitr BhargavaSanjay ShuklaGwaliorSuman SharmaShobha SikarwarJabalpurDr Jitendra JamdarJagat Bahadur SinghKhandwaamrita yadavasha mishraburhanpurmadhuri patelShahnaz Ansarichhindwaraanant dhurveVikram AhakeUjjainmukesh tatwalmahesh parmarsagarSangeeta TiwariNidhi JainSingrauli

Trending news