स्पॉट फिक्सिंग मामले में दाऊद, छोटा शकील का हाथ: दिल्ली पुलिस

आईपीएल-6 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम एवं छोटा शकील की संलिप्तता का संदेह जताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने यह जानकारी दी। पुलिस का कहना है कि वह मामले में दाऊद और छोटा शकील को आरोपी बनाएगी।

नई दिल्ली : आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में वैश्विक आतंकवादी एवं भारत के सर्वाधिक वांछित दाऊद इब्राहिम और उसके करीबी सहयोगी छोटा शकील का नाम सामने आने से यह पूरा मामला और उलझ गया है।
दिल्ली पुलिस ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के मामले में गिरफ्तार क्रिकेटर श्रीसंत और 25 अन्य पर मकोका के कड़े प्रावधान लगा दिए हैं। उसने दावा किया कि अश्विनी अग्रवाल जैसे सट्टेबाज दाऊद गिरोह के लिए काम कर रहे हैं।
पुलिस ने दावा किया कि उनके पास मौजूद पर्याप्त सबूतों एवं पकड़ी गयी टेलीफोन वार्ता से अदालत में यह बात साबित हो सकती है कि सट्टेबाजों ने आईपीएल मैचों की फिक्सिंग के लिए अपराध जगत के नेटवर्क का इस्तेमाल किया।
जांच से जुड़े एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब उनके पास पकड़ी गयी पर्याप्त टेलीफोन वार्ता मौजूद है जिससे यह पता चलता है कि सट्टेबाजों ने दुबई, कराची एवं पाकिस्तान के अन्य शहरों में काल करके सट्टेबाजी की दर तय करवायी या बदलवायी।
दिल्ली पुलिस ने मकोका प्रावधान लगाकर यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि मामले में आरोपियों को आसानी से जमानत नहीं मिल सके। पुलिस के जांचकर्ता हैदराबाद के एक व्यक्ति को पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इस व्यक्ति की मदद से उस अन्य क्रिकेट टीम का पता चल सकता है जो कथित रूप से स्पाट फिक्सिंग में शामिल थी।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति का नाम हैदराबाद से गिरफ्तार किये गये सट्टेबाज मोहम्मद ने पूछताछ में लिया है। इस व्यक्ति को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.