81 साल के हुए PM मनमोहन, बर्थ-डे जश्न से रहे दूर

जम्मू-कश्मीर में हुए दोहरे आतंकी हमलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर गुरुवार को किसी तरह के जश्न का आयोजन नहीं किया गया। सिंह आज 81 साल के हो गए। वहीं, गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी और तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता ने प्रधानमंत्री को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं भेजीं।

(विशेष विमान) : जम्मू-कश्मीर में हुए दोहरे आतंकी हमलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर गुरुवार को किसी तरह के जश्न का आयोजन नहीं किया गया। सिंह आज 81 साल के हो गए। वहीं, गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी और तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता ने प्रधानमंत्री को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं भेजीं।
फ्रैंकफर्ट से वाशिंगटन के लिए रवाना होने पर सिंह ने एयर इंडिया के विशेष विमान में केक नहीं काटा। वह दिल्ली से वाशिंगटन जाते समय जर्मनी के फ्रैंकफर्ट शहर में बीती रात रुके थे। आतंकवादी हमलों के कारण विमान के भीतर फीका माहौल था। जम्मू-कश्मीर में हुए दोहरे आतंकी हमलों में एक लेफ्टिनेंट कर्नल सहित नौ लोगों की मौत हो गई। साम्बा में सेना के शिविर पर हमला करने वाले तीन आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया।
अमेरिकी दौरे पर पहले कई मौकों पर प्रधानमंत्री ने सादगी भरे अंदजा में केक काटा है। प्रधानमंत्री का जन्म 26 सितम्बर, 1932 को पाकिस्तानी पंजाब के गाह में हुआ था। सिंह को उनके साथ विशेष विमान में मौजूद अधिकारियों और पत्रकारों ने जन्मदिवस की बधाई दी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.