जंदल के खिलाफ आरोप पर 24 मार्च को बहस

राष्ट्रीय जांच एजेन्सी की एक विशेष अदालत ने आज यहां 26/11 हमलों के साजिशकर्ताओं में से एक और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संदिग्ध आतंकवादी अबू जंदल के खिलाफ आरोप तय किए जाने के संबंध में दलीलें शुरू करने के लिए 24 मार्च की तारीख तय की।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेन्सी की एक विशेष अदालत ने आज यहां 26/11 हमलों के साजिशकर्ताओं में से एक और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संदिग्ध आतंकवादी अबू जंदल के खिलाफ आरोप तय किए जाने के संबंध में दलीलें शुरू करने के लिए 24 मार्च की तारीख तय की।
जिला न्यायाधीश आई एस मेहता ने 24 मार्च की तारीख तय की। इसके पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जंदल के वकील एम एस खान को आरोपपत्र के साथ दाखिल दस्तावेजों की प्रतियां सौंपी।
भारत में आतंकवादी गतिविधियों को कथित तौर पर अंजाम देने के आरोप में जंदल के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया है। जंदल ने पहले अदालत में दावा किया था कि एनआईए और महाराष्ट्र पुलिस ने कुछ दस्तावेजों और सादे कागजों पर हस्ताक्षर करने के लिए उसे बाध्य किया था।
सैयद जबीउद्दीन अंसारी उर्फ जंदल देश में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए षडयंत्र रचने के आरोप में अभी मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.