पाकिस्तान पर भरोसा करना मुश्किल: उद्धव ठाकरे

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की एक घटक शिवसेना ने प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी से कहा कि पाकिस्तान के संबंध में माना जा सकता है कि अच्छे दिन आने वाले हैं और कश्मीर तथा पूरे देश में शांति होगी लेकिन पड़ोसी देश पर विश्वास बनाए रखना मुश्किल है।

मुंबई : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की एक घटक शिवसेना ने प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी से कहा कि पाकिस्तान के संबंध में माना जा सकता है कि अच्छे दिन आने वाले हैं और कश्मीर तथा पूरे देश में शांति होगी लेकिन पड़ोसी देश पर विश्वास बनाए रखना मुश्किल है।
यहां जारी बयान में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अतीत को भुलाने और नई पहल की शुरूआत करने के लिए केवल भारत ही पहल करता रहा है। हालांकि पाकिस्तान पर विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन हम मोदी के नेतृत्व पर विश्वास करते हैं और हम उनके लिए मुश्किल नहीं खड़ी करना चाहते। यदि पाकिस्तान अपना रास्ता नहीं बदलता तो मोदी को परमाणु बटन दबाना ही होगा।
कांग्रेस के आरोप पर प्रतिक्रिया जताते हुए उद्धव ने कहा कि यह कुछ ऐसा है जैसे कि भारत में आतंकवाद के मामलों में पाकिस्तान की संलिप्तता की केवल शिवसेना की चिंता हो और अन्य लोगों की न हो। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आमंत्रित किए जाने को लेकर शिवसेना की चुप्पी पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा कि एक मजबूत नेता के नेतृत्व में मजबूत सरकार द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा, आतंकवाद और पड़ोसी देशों से होने वाली घुसपैठ जैसे मुद्दे हमेशा के लिए एक बार में सुलझाए जा सकते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.