पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के नतीजे निराशाजनक : कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी अमेरिका यात्रा नतीजों के मामले में निराशाजनक रही और दावा किया कि भव्य समारोह का माहौल ‘चियरलीडर्स’ की मदद से पैदा किया गया जिनमें से ज्यादातर भारत से ले जाये गये थे।

पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के नतीजे निराशाजनक : कांग्रेस

नई दिल्ली : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी अमेरिका यात्रा नतीजों के मामले में निराशाजनक रही और दावा किया कि भव्य समारोह का माहौल ‘चियरलीडर्स’ की मदद से पैदा किया गया जिनमें से ज्यादातर भारत से ले जाये गये थे।

पार्टी प्रवक्ता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री पर विदेशी भूमि पर पिछली भारतीय सरकारों को ‘नीचा दिखाकर’ पद की गरिमा को ‘ठेस पहुंचाने’ का आरोप लगाते हुए यहां संवाददाताओं से कहा कि अगर कोई यह समझता है कि देश के लिए जो कुछ अच्छा हुआ है वह सब सिर्फ उसी के समय में हुआ है तो यह किसी भी दल या राष्ट्र के लिए चिंता की बात है। उन्होंने कहा, ‘हमें आश्चर्य है कि क्या वह चुनाव प्रचार पर वहां गये थे या उन्हें अचानक अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी की याद आ गयी थी। यात्रा के दौरान मोदी ने इस तरह बात की मानों वह अभी भी कैंपेन मोड में हों।’

शर्मा ने मोदी पर अपनी अमेरिका यात्रा से पहले उस आदेश को वापस लेने के लिए भी हमला बोला जो दवा मूल्य प्राधिकरण को गैर आवश्यक दवाओं के मूल्य पर नियंत्रण रखने के अधिकार से सशक्त बनाता था और फिर अपनी यात्रा के दौरान अमेरिका के साथ मिलकर निवेश को प्रभावित करने वाले मुद्दों को सुलझाने के लिए एक उच्च स्तरीय कार्य दल गठित करने का निर्णय किया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.