मोदी की पत्नी जशोदाबेन को मिले ‘Z’ श्रेणी सुरक्षा: कांग्रेस

मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन के लिए ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाने की मांग की है।

भोपाल : मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन के लिए ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाने की मांग की है।
गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को 11 अप्रैल को लिखे एक पत्र में मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ताओं अभय दुबे और रवि सक्सेना ने जशोदा बेन के लिए तुरंत ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाने की मांग की है।
कांग्रेस के नेताओं ने पत्र में कहा, ‘जिस प्रकार यह प्रचारित किया गया है कि वह (जशोदा बेन) तीर्थ यात्रा पर गई हैं, उससे कई प्रकार के संदेह उत्पन्न होते हैं। इतना ही नहीं अगर नरेन्द्र मोदी आतंकियों के निशाने पर हो सकते हैं, तो फिर जशोदा बेन तो आतंकियों के लिए बहुत ही साफ्ट टारगेट हैं।’ उन्होंने कहा, ‘अत: जशोदा बेन की सुरक्षा के दृष्टिगत उन्हें तुरंत ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए, ताकि उन्होंने (जशोदा बेन) जो वर्षों की प्रताड़ना और वेदना सही है, अब जीवन के इस पड़ाव पर उन्हें और कोई कष्ट न भोगना पड़े।’
गौरतलब है कि विगत दिनों गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगभग चार दशकों के बाद उनके वैवाहिक होने का दस्तावेजी प्रमाण चुनाव आयोग के सम्मुख रखे हैं और नामांकन पत्र के फार्म में जशोदा बेन का नाम अपनी पत्नी के रूप में लिखा है। इससे पहले मोदी ने कभी अपनी पत्नी का नाम नामांकन पत्रों में नहीं किया था, जिसके कारण इस बात पर राजनीतिक दलों में विवाद चल रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.