`गंजों` को कंघी बेच रहीं कुछ राजनीतिक पार्टियां: राहुल

विपक्ष भाजपा और राजनीतिक परिदृश्य पर उभरी नई नवेली `आप` का मजाक उड़ाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि ये पार्टियां लोगों से झूठे वायदे कर रही हैं जो ‘‘गंजों को कंघी बेचने या गंजों से हजामत’’ का वादा करने जैसा है।

नई दिल्ली : विपक्ष भाजपा और राजनीतिक परिदृश्य पर उभरी नई नवेली `आप` का मजाक उड़ाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि ये पार्टियां लोगों से झूठे वायदे कर रही हैं जो ‘‘गंजों को कंघी बेचने या गंजों से हजामत’’ का वादा करने जैसा है।
राहुल गांधी ने कहा, ‘‘विपक्षी पार्टियां कुछ भी कह सकती हैं। उनकी मार्केटिंग बहुत बढ़िया है। वे सब कुछ का इस्तेमाल कर सकती हैं, नाम, नारे और गीत। ये वे पार्टियां हैं जो गंजों को कंघी बेचेंगी।’’ राहुल ने एआईसीसी बैठक में कहा, ‘‘अब, कुछ नए लोग आ गए हैं। पहले जो थे वे गंजों को कंघियां बेचते थे और अब जो नए आए हैं वे हजामत कर रहे हैं, वे गंजों की हजामत बना रहे हैं। उनकी बातों के चक्कर में न आएं।’’
उनकी इस टिप्पणी का मौजूद भीड़ ने जोरदार स्वागत किया क्योंकि उनके 45 मिनट के भाषण में केवल यही एक पंक्ति थी जो उन्होंने मजाकिया अंदाज में कही।
अपने भाषण में राहुल ने पार्टी तथा राष्ट्र के समक्ष मौजूद चुनौतियों का जिक्र किया और सिलसिलेवार बदलाव की जरूरत के बारे में चर्चा की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.