मैं विव रिचर्डस का रिकॉर्ड तोड़ने के लायक नहीं हूं: हाशिम अमला

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 4000 रन पूरा करके वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्डस का रिकॉर्ड तोड़ने वाले दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला का मानना है कि वह इससे थोड़े शर्मसार हैं।

डरबन : वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 4000 रन पूरा करके वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्डस का रिकॉर्ड तोड़ने वाले दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला का मानना है कि वह इससे थोड़े शर्मसार हैं।
अमला ने भारत के खिलाफ कल दूसरे वनडे में 100 रन की पारी खेली और जब वह 59 रन पर थे तब उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 4000 रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने 81 पारियों में यह रन बनाये जबकि रिचर्डस ने 88 पारियों में यह कमाल किया था।
अमला ने कहा, मैं यह रिकॉर्ड बनाकर थोड़ा शर्मिंदा हूं क्योंकि सर विव रिचर्डस मास्टर ब्लास्टर हैं। वह सही मायने में महान बल्लेबाज थे। उन्होंने कहा, वह सबसे ज्यादा इसके हकदार हैं। मैं कई मौकों पर उनसे मिला हूं लिहाजा मैं और शर्मिंदा हूं। यदि वह आगे रहते तो अच्छा होता । उन्होंने कहा, आजकल ज्यादा वनडे क्रिकेट खेला जा रहा है। इसमें कोई शक नहीं कि कोई और आयेगा और मेरा रिकॉर्ड भी तोड़ देगा। भारत के खिलाफ अमला और किंटोन डिकाक ने पहले विकेट की साझेदारी में 194 रन जोड़े।
अमला ने कहा, क्विनी के साथ मेरा तालमेल अच्छा है। जब हम श्रीलंका में थे तब स्पिन के खिलाफ पारी की शुरुआत करने की उसकी क्षमता पर कुछ संदेह था लेकिन पाकिस्तान और भारत के खिलाफ उसने अपनी प्रतिभा दिखा दी। वह तेजी से रन बनाता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.