वकार युनूस, एडम गिलकिस्ट आईसीसी हॉल ऑफ फेम में

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार युनूस और आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलकिस्ट को अगले सप्ताह आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल किया जायेगा। वकार और गिलक्रिस्ट आईसीसी क्रिकेट हाल आफ फेम में शामिल होने वाले क्रमश: 70वें और 71वें पुरूष सदस्य हैं।

दुबई : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार युनूस और आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलकिस्ट को अगले सप्ताह आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल किया जायेगा। वकार और गिलक्रिस्ट आईसीसी क्रिकेट हाल आफ फेम में शामिल होने वाले क्रमश: 70वें और 71वें पुरूष सदस्य हैं। वकार को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 11 दिसंबर को दुबई में होने वाले पहले टी20 मैच में इस श्रेणी में शामिल किया जायेगा। इसके दो दिन बाद पर्थ में तीसरे एशेज टेस्ट के चाय ब्रेक में गिलक्रिस्ट को यह सम्मान दिया जायेगा। ये दोनों 2013-14 में इस क्लब में शामिल होने वाले पहले खिलाड़ी होंगे। दो और नामों की घोषणा इस महीने के आखिर में की जायेगी।
वकार से पहले पाकिस्तान के हनीफ मोहम्मद, इमरान खान, जावेद मियांदाद और वसीम अकरम हाल आफ फेम में जगह बना चुके हैं जबकि गिलक्रिस्ट यह सम्मान पाने वाले 19वें आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं। रिवर्स स्विंग के बादशाह वकार ने 87 टेस्ट में 373 विकेट लिये और 262 वनडे में 416 विकेट चटकाये। गिलक्रिस्ट ने 12 साल के कैरियर में 96 टेस्ट खेले और 5570 रन बनाये। उन्होंने विकेट के पीछे 416 बल्लेबाजों को शिकार बनाया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.