फीफा वर्ल्‍ड कप के परिणामों की भविष्यवाणी नहीं की थी: मैच फिक्सर

एक सजायाफ्ता मैच फिक्सर ने जर्मन पत्रिका में प्रकाशित इस रिपोर्ट का खंडन किया है कि उसने विश्व कप फुटबाल मैचों के परिणामों की भविष्यवाणी की थी।

रियो डि जनेरियो : एक सजायाफ्ता मैच फिक्सर ने जर्मन पत्रिका में प्रकाशित इस रिपोर्ट का खंडन किया है कि उसने विश्व कप फुटबाल मैचों के परिणामों की भविष्यवाणी की थी।

कैमरून फुटबाल महासंघ ने कहा कि वह एक पत्रिका में छपी रिपोर्ट की जांच कर रही है, जिसमें विल्सन राज पेरूमल ने अपने पत्रकार के साथ आनलाइन चैट में भविष्यवाणी की थी कि कैमरून की टीम क्रोएशिया से 4-0 से हारेगी और पहले हाफ में एक खिलाड़ी को बाहर भेजा जाएगा। तथा 18 जून को खेले गये मैच में ठीक ऐसा ही हुआ था। कैमरून के मिडफील्डर अलेक्स सोंग को क्रोएशिया के स्ट्राइकर मारियो मैंडजुकिच को गिराने के लिये मध्यांतर से पहले लाल कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया गया था।

इस दावे से सभी सतर्क हो गए क्योंकि पेरूमल फुटबाल के चर्चित मैच फिक्सरों में शामिल रहा है। उसे फिनलैंड में मैच फिक्स करने के लिये सजा मिल चुकी है। उस पर अफ्रीकी टीमों से जुड़े मैचों और अफ्रीका में मैचों को फिक्स करने का संदेह भी जताया गया था। वह खुद को चर्चा में रखना चाहता है और उसने हाल में दो पत्रकारों के साथ मिलकर अपने संस्मरण प्रकाशित किये थे। पेरूमल ने हालांकि मैच के परिणाम की भविष्यवाणी करने का खंडन किया। उसने बयान में कहा कि पत्रकार के साथ फेसबुक चैट मैच के कुछ दिन बाद 21 जून को हुई थी। मेरे फेसबुक लॉग से इसकी पुष्टि की जा सकती है।

उसने कहा कि यदि मैंने कैमरून फुटबाल संघ और उसके प्रशसंकों को अनजाने में नाराज किया तो इसके लिये मैं उनसे माफी मांगता हूं। मेरा मानना है कि डेर स्पाइजेल को भी ऐसा ही करना चाहिए क्योंकि उसने मेरे हवाले से वे बातें लिखी जो मैंने कही ही नहीं थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.