पांचवां टेस्ट : पहले दिन ही भारतीय पारी 148 रनों पर सिमटी, जवाब में इंग्लैंड की ठोस शुरूआत

ओवल में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की पूरी पारी 148 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से सर्वाधिक 82 रन कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने बनाए।

पांचवां टेस्ट : पहले दिन ही भारतीय पारी 148 रनों पर सिमटी, जवाब में इंग्लैंड की ठोस शुरूआत

लंदन: भारत को पांचवें और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले ही दिन 148 रन पर ढेर करने के बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 62 रन बना लिये । पहले दिन का खेल समाप्त होने पर एलेस्टेयर कुक 24 और सैम राबसन 33 रन बनाकर खेल रहे थे ।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में 148 रन बनाए। भारत की ओर से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सर्वाधिक 82 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स और क्रिस जोर्डन ने तीन तीन जबकि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड ने दो दो विकेट चटकाए।

वोक्स की गेंद पर उन्होंने गली में जो रूट को कैच थमाया । अश्विन अपनी जगह पर खड़े रहे लेकिन टीवी अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया । भुवनेश्वर कुमार जोर्डन की गेंद पर खराब शाट खेलकर विकेट के पीछे कैच दे बैठे । वरूण आरोन  का वोक्स ने रिटर्न कैच लपका । इसके बाद ईशांत क्रीज पर आये जिन्हें 48वें ओवर में एक रन के निजी स्कोर पर जोर्डन की गेंद पर दूसरी स्लिप में इयान बेल ने जीवनदान दिया ।

तीन ओवर बाद धोनी ने अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके लिये उन्होंने 107 गेंद खेली और 10 चौके लगाये । इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम की शुरूआत काफी खराब रही और लंच तक उसके पांच विकेट 43 रन पर गिर चुके थे । गौतम गंभीर को एंडरसन ने पहली ही गेंद पर खाता खोले बिना पवेलियन भेजा । उनका कैच विकेटकीपर जोस बटलर ने लपका । चेतेश्वर पुजारा का खराब फार्म जारी रहा जो ब्राड की इनस्विंगर पर आउट हुए ।

विराट कोहली एक बार फिर नाकाम रहे । खराब फार्म से उबरने के लिये स्टांस में बदलाव भी उनके काम नहीं आया और जोर्डन ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया । टीवी रिप्ले से हालांकि लग रहा था कि गेंद विकेट पर नहीं जा रही थी। दो ओवर बाद अजिंक्य रहाणे भी जोर्डन को रिटर्न कैच देकर लौट गए । जोर्डन ने आठ गेंद के भीतर दो विकेट ले डाले।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.