राज्यसभा में लोकपाल विधेयक के गवाह बनेंगे सचिन भी!

सचिन आज पहली बार संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल हो सकते हैं। अगर लोकपाल को राज्यसभा में पारित कराया गया तो सचिन इसके गवाह बनेंगे। इससे पहले सचिन 5 अगस्त को मॉनसून सत्र में पहली बार संसद की कार्यवाही में शामिल हुए थे।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अब अपने जीवन की दूसरी पारी यानी सांसद की भूमिका अदा करने की तैयारी में हैं। सचिन आज पहली बार संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल हो सकते हैं। अगर लोकपाल को राज्यसभा में पारित कराया गया तो सचिन इसके गवाह बनेंगे। इससे पहले सचिन इसी साल 5 अगस्त को मॉनसून सत्र के दौरान पहली बार संसद की कार्यवाही में शामिल हुए थे।
गौरतलब है कि सचिन को शतकों का शतक पूरे करने के बाद पिछले साल अप्रैल में राज्य सभा का सदस्य मनोनीत किया गया था। हालांकि डेढ़ साल में केवल एक बार संसद में उपस्थित होने पर सचिन की काफी आलोचना भी हई थी, लेकिन अब जबकि उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है तो वे इस जिम्मेदारी के लिए पूरा समय निकाल सकते हैं।
मालूम हो कि केंद्र सरकार ने ठंडे बस्ते में डाले गए लोकपाल विधेयक को लाने का फैसला किया है। आज इसे राज्यसभा में पेश किया जाएगा। संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को कहा कि हमारी प्राथमिकता लोकपाल विधेयक है। लोकपाल विधेयक को राज्यसभा में लाया जाएगा और उसके बाद यह लोकसभा में आएगा। कांग्रेस की रणनीति है कि लोकपाल को उच्च सदन से पारित कराने के लिए अधिक से अधिक सांसद सदन में मौजूद रहें। सचिन का आज सदन में जाना कांग्रेस की इसी रणनीति का हिस्सा हो सकता है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.