विंबलडन : सोमदेव फिर पहले दौर में हारकर बाहर

सोमदेव देववर्मन ने तीन घंटे तक कड़ा संघर्ष किया लेकिन विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के पुरुष एकल में उन्हें मंगलवार को यहां पोलैंड के 15वीं वरीय जार्जी जानोविच से हार का सामना करना पड़ा। सोमदेव की 6-4, 3-6, 3-6, 6-3, 3-6 से हार पिछले 13 टूर्नामेंट में पहले दौर में उनकी दसवीं पराजय है। वह फरवरी में दिल्ली ओपन जीतने के बाद लगातार फार्म से जूझ रहे हैं।

विंबलडन : सोमदेव फिर पहले दौर में हारकर बाहर

लंदन : सोमदेव देववर्मन ने तीन घंटे तक कड़ा संघर्ष किया लेकिन विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के पुरुष एकल में उन्हें मंगलवार को यहां पोलैंड के 15वीं वरीय जार्जी जानोविच से हार का सामना करना पड़ा। सोमदेव की 6-4, 3-6, 3-6, 6-3, 3-6 से हार पिछले 13 टूर्नामेंट में पहले दौर में उनकी दसवीं पराजय है। वह फरवरी में दिल्ली ओपन जीतने के बाद लगातार फार्म से जूझ रहे हैं।

इस सत्र में तीनों ग्रैंडस्लैम में सोमदेव पहले दौर की बाधा पार करने में नाकाम रहे। वह जानोविच के खिलाफ ही आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में पांच सेट तक चले मुकाबले में हार गये थे। जो भी हो सोमदेव ने आज कड़ी चुनौती पेश की और दुनिया के 25वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ उलटफेर की संभावना जगा दी थी। जानोविच अपनी सर्विस से जूझते हुए नजर आए। उन्होंने 19 डबल फाल्ट किये। जानोविच ने जैसे ही अपने फोरहैंड का सही इस्तेमाल करना शुरू किया, सोमदेव की परेशानियां बढ़ गईं।

भारतीय खिलाड़ी को ग्रास कोर्ट पर भी जूझना पड़ा क्योंकि उनकी बेसलाइन की शैली यहां कारगर साबित नहीं हुई। इसके अलावा छह फुट आठ इंच लंबे जानोविच ने अपने ड्राप शाट से भी सोमदेव की कड़ी परीक्षा ली। सोमदेव ने पांचवें सेट के चौथे गेम में चार ब्रेक प्वाइंट बचाये लेकिन जब उनकी सर्विस टूटी तो मैच का परिणाम साफ हो गया। जानोविच ने इसके बाद बैकहैंड विनर लगाकर जीत दर्ज की।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.