राष्ट्रपति चुनाव पर एनडीए की बैठक कल

देश के नए राष्ट्रपति के लिए होने वाले चुनाव पर चर्चा तथा अपनी रणनीति तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन शुक्रवार को बैठक करने जा रहा है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: देश के नए राष्ट्रपति के लिए होने वाले चुनाव पर चर्चा तथा अपनी रणनीति तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन शुक्रवार को बैठक करने जा रहा है। शुक्रवार सुबह 11 बजे एनडीए की यह बैठक है।
उससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने गुरुवार को चेन्नई में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम की प्रमुख जयललिता से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि अपना नाम स्वयं उछालने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता पीए संगमा तथा तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी व समाजवादी पार्टी (प्रमुख मुलायम सिंह यादव द्वारा सुझाए गए पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सहित सभी नामों पर चर्चा की गई। सूत्रों के हवाले से यह कहा जा रहा है कि एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर बीजेपी में सहमति है।

इससे पहले, ममता-मुलायम द्वारा तीन नए नाम उछाले जाने के बाद बुधवार को भी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई, जिसमें सभी नामों पर चर्चा की गई, लेकिन उस बैठक में आडवाणी, सुषमा और अरुण जेटली जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद नहीं थे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.