टी-20 : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

सलामी बल्लेबाज एलेक्स हालेस (99) के ट्वेंटी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए एकमात्र ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया।

ट्रेंटब्रिज (नॉटिंघम) : सलामी बल्लेबाज एलेक्स हालेस (99) के ट्वेंटी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए एकमात्र ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया।
वेस्टइंडीज की ओर से रखे गए 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर 173 रन बना लिए।
इंग्लैंड की ओर से हरफनमौला रवि बोपारा ने 44 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच रहे हालेस ने अपनी पारी के दौरान 68 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाया।
इंग्लैंड की ओर से क्रेग कीसवेटर ने तीन रन बनाए। इयोन मोर्गन (2) और जोस बटलर (शून्य) नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज की ओर से रवि रामपॉल ने दो विकेट झटके जबकि एक विकेट मार्लन सैमुएल्स के खाते में गया।
इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने हरफनमौला ड्वेन स्मिथ (70) और ड्वेन ब्रावो (नाबाद 54) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 172 रन बनाए। उसकी ओर से क्रिस गेल दो जबकि लेंड्ल सिमंस छह रन बनाकर आउट हुए। सैमुएल्स ने चार रन बनाए।
केरॉन पोलार्ड 23 रन पर नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से स्टीवन फिन ने दो जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और ग्रीम स्वान ने एक-एक विकेट झटका। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.