महात्मा गांधी को 143वें जन्मदिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को आज कृतज्ञ राष्ट्र ने अपनी भावभीनी श्रंद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को समूचे राष्ट्र की ओर से बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनका स्मरण किया।

नई दिल्ली : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को आज कृतज्ञ राष्ट्र ने अपनी भावभीनी श्रंद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को समूचे राष्ट्र की ओर से बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनका स्मरण किया।
मुखर्जी के अलावा उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आड़वानी ने भी आज राजघाट स्थित गांधी समाधि पर पहुंचकर उन्हें पुष्प अर्पित किए।
राष्ट्रपिता की समाधि पर गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे, रक्षा मंत्री ए के एंटोनी और दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर गांधी समाधि पर सभी धर्मों की प्रार्थनाएं की गईं। इसके अलावा गांधी के प्रिय भजन भी गाए गए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.