सुषमा एनडीए के PM उम्मीदवार के लिए उपयुक्त: शिवसेना

अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के राजग के उम्मीदवार के तौर पर वरिष्ठ भाजपा नेता यश्वंत सिन्हा की ओर से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम की हिमायत किए जाने के एक दिन बाद शिवसेना ने आज इस पद के लिए लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के नाम का समर्थन किया।

मुंबई : अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के राजग के उम्मीदवार के तौर पर वरिष्ठ भाजपा नेता यश्वंत सिन्हा की ओर से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम की हिमायत किए जाने के एक दिन बाद शिवसेना ने आज इस पद के लिए लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के नाम का समर्थन किया।
राजग के अहम घटक शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, ‘‘हम महसूस करते हैं कि सुषमा स्वराज प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं।’’ राउत ने कहा कि शिवसेना के दिवंगत पूर्व प्रमुख बाल ठाकरे ने भी प्रधानमंत्री पद के राजग के उम्मीदवार के लिए सुषमा के नाम की हिमायत की थी। शिवसेना ने राजकोट में एक मैच में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को खेलने की इजाजत देने पर भाजपा के हिंदुत्व के ‘पोस्टर ब्यॉय’ माने जाने वाले मोदी की हाल ही में कड़ी आलोचना की थी।
शिवसेना मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में कहा गया था कि पाकिस्तान के साथ भारत के तल्ख रिश्तों के चलते जहां गुजरात सरकार ने ‘वाइब्रैंट गुजरात’ सम्मेलन में शामिल होने आए 22 सदस्यीय पाकिस्तानी शिष्टमंडल को लौटा दिया, ‘‘एक पखवाड़ा पहले समूची पाकिस्तानी क्रिकेट टीम राजकोट में खेल रही थी।’’ सामना के संपादकीय में लिखा गया था, ‘‘अगर मोदी सरकार ने उसी तरह पाकिस्तानी क्रिकेटरों को लौटा दिया होता तो राष्ट्रवाद के मुद्दे पर गुजरात की एक और उपलब्धि होती। महाराष्ट्र और गुजरात को पाकिस्तानियों के साथ लड़ने के लिए हाथ मिलाना चाहिए।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.