Numerology: शाहरुख खान जैसी किस्मत लिए पैदा होता है मूलांक 2 के लोग, दिन-रात छापते हैं नोट ही नोट!
Advertisement
trendingNow11940830

Numerology: शाहरुख खान जैसी किस्मत लिए पैदा होता है मूलांक 2 के लोग, दिन-रात छापते हैं नोट ही नोट!

Mulank 2 People Nature: अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंकों का प्रभाव व्यक्ति के जीवन, स्वभाव, व्यक्तित्व पर देखा जा सकता है. हर मूलांक के व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व सब अलग होता है. ऐसे में आज हम जानेंगे मूलांक 2 के लोगों का स्वभाव और किस्मत कैसी होती है. 

 

numerology mulank 2

Number 2 Personality Traits: अंक ज्योतिष में मूलांक 1 से लेकर 9 तक के बारे में विस्तार से वर्णन किया गया है. अंक ज्योतिष के मुताबिक किसी भी व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्तित्व और व्यवहार आदि को उसकी जन्म तिथि के मूलांक के आधार पर भी जाना जा सकता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति, सेहत, करियर आदि के बारे में भी इस मूलांक के बारें में जाना जा सकता है. बता दें कि किसी भी व्यक्ति का मूलांक उसकी जन्म तिथि का जोड़ होता है.

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी माह के 2, 20, 11 और 29 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होता है.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस मूलांक के लोगों में कुछ अलग विशेषताएं होती हैं, जो इन्हें दूसरों से अलग करती हैं. इतना ही नहीं, ये मूलांक के लोग बेहद लकी होते हैं. किस्मत के धनी होते हैं. इतना ही नहीं, इन लोगों की किस्मत शाहरुख खान की तरह चमकती है. 

होते हैं बहुत बुद्धिमान

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 2 के लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं और इसी के दमपर जीवन में खूब सफलता पाते हैं. अगर ये अपनी योग्यता के अनुसार ही करियर का चयन करें, तो जीवन में खूब पैसा कमाते हैं. इतना ही वहीं, ये अपनी बुद्धि के कारण की जीवन में सम्मान पाते हैं. इतना ही नहीं, इन लोगों में विपरीत परिस्थितियों में हिम्मत न खोने का हुनर ही इन्हें दूसरों से अलग करता है.  

बिजनेस में गाढ़ते हैं झंडे

मूलांक 2 के जातक लेखन और रचनात्मक कार्यों में खूब सफलता पाते हैं. लेकिन अगर ये लोग व्यापार करें तो इनकी किस्मत का सिक्का चमक जाता है. इनकी मीठी वाणी कस्टमर्स को इनसे दूर नहीं होने देती. इतना ही नहीं, ये लोग राजनीति में भी सफलता पाते हैं. 

निणर्य लेने में होते हैं पीछे

भले ही इनमें लाखों क्वॉलिटी होती हैं लेकिन इनकी ये आदत इन्हें दूसरों से पीछे कर देती हैं. दरअसल, मूलांक 2 के जातक एकदम से निर्णय नहीं ले पाते और न ही ये लोग अपनी बात किसी से कह पाते हैं. इसी कारण इन्हें कई बार नुकसान उठाना पड़ता है. अंक ज्योतिष के मुताबिक इन जातकों की शुभ तारीख 2, 11, 20 और 29 होती है. साथ ही इनका शुभ दिन मंगलवार होता है. 

खूबसूरती की ओर हो जाते हैं आकर्षित 

मूलांक 2 के जातक खूबसूरती की ओर बहुत जल्‍दी आकर्षित होते हैं, फिर चाहे वह खूबसूरती चीजों की हो या लोगों में. हालांकि ये गुणों को भी उतनी ही तवज्‍जो भी देते हैं. लेकिन कभी-कभी खूबसूरती की ओर ज्‍यादा आसक्ति मुसीबत में डाल देती है. इन लोगों के विदेश यात्रा करने के योग होते हैं. वे विदेश से जुड़े कारोबार में अच्‍छा लाभ कमाते हैं. 

Rama Ekadashi 2023: रमा एकादशी का व्रत रखने से पहले जान लें ये जरूरी नियम, गलती करने पर नहीं मिलेगी माफी
 

Garuda Purana: भगवान विष्णु द्वारा बताए ये 4 काम करने से जीवन में कभी नहीं मिलेगी हार, बस चौतरफा बरसेगा धन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news