रईसों के हाथ में होता है ये योग, खर्च के बावजूद तिजोरी में लगा रहता है नोटों का ढेर
Advertisement

रईसों के हाथ में होता है ये योग, खर्च के बावजूद तिजोरी में लगा रहता है नोटों का ढेर

Shankh Yoga In Palm: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथों में ऐसी कई रेखाएं होती हैं, जो व्यक्ति की किस्मत को चमका सकती हैं. हाथ में मौजूद कुछ योग होते हैं, जो व्यक्ति के अमीर होने के संकेत देते हैं. इन्हीं में से एक योग के बारे में आज हम जानेंगे.  

 

रईसों के हाथ में होता है ये योग, खर्च के बावजूद तिजोरी में लगा रहता है नोटों का ढेर

Shankh Yog Meaning: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हाथों की लकीरे उसके भूत, भविष्य और वर्तमान से जुड़ी होती है. व्यक्ति के हाथों में तीन प्रकार की रेखाएं होती हैं, जिनमें मुख्य जीवन रेखा, मस्तिष्क और हृदय रेखा शामिल हैं.  इसके अलावा व्यक्ति के हाथों में कई प्रकार के पर्वत होते हैं. इनमें प्रमुख पर्वत शुक्र, शनि और सूर्य हैं. इनके आस पास कई योग बनते हैं जो व्यक्ति के भूत और भविष्य के अलावा उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में भी बताता है. इनमें से ही एक योग है शंख योग. कहते हैं कि जिन लोगों के हाथ में ये योग होता है उन्हें जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती. इतना ही नहीं, ये लोग शुरू से ही रहीसों में शामिल होते हैं. 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार सबसे पहले हम ये जानने की कोशिश करते हैं कि हथेली में शंख योग कैसे बनता है. और जीवन में किस तरह से लाभ पहुंचाता है. जानें. 

कैसे बनता है शंख योग

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में शुक्र पर्वत के क्षेत्र से एक रेखा शनि पर्वत पर आ रही हो और वहीं दूसरी रेखा सूर्य पर्वत पर जा रही हो तो शंख योग बनता है.

धन की नहीं होती कमी

जिन लोगों के हाथों में अगर शंख योग हो तो समझ जाए कि उन्हें भौतिक सुखों की कोई कमी नहीं होगी. इनकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होती है ऐसे लोग मेहनत करने से कभी पीछे नहीं हटते साथ ही यह सब तरह की परेशानियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं यही कारण है कि इन्हें हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होती है .

मिलता है परफेक्ट पार्टनर

शंख योग के व्यक्ति को ऐसा पार्टनर मिलता है जो आकर्षक होता है. ऐसे लोग भगवान पर भरोसा रखते हैं. ये लोग काफी दानी भी होते हैं. ऐसे लोग किसी के भी साथ तुरंत ही घुल मिल जाते हैं. समाज में लोग इन्हें पूछते हैं साथ ही सम्मान भी देते हैं. ऐसे लोग अपनी पूरी लाइफ में भौतिकता और अध्यात्म का अच्छा तालमेल बना कर रखते हैं.

 

...तो किसी का रास्ते में झाड़ू लगाते दिखना क्यों नहीं होता शुभ, देता है ये संकेत; तुरंत करें ये काम

 

Solar Eclipse 2023: हाथ से न निकलने दें ये सुनहरा मौका, सूर्य ग्रहण ये 5 उपाय बनाएंगे धनवान, होगा धनलाभ!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news