Palmistry: बेहद सौभाग्‍यशाली लोगों के हाथ में होती है 'विष्‍णु रेखा', आपकी हथेली में है?
Advertisement

Palmistry: बेहद सौभाग्‍यशाली लोगों के हाथ में होती है 'विष्‍णु रेखा', आपकी हथेली में है?

Palmistry in Hindi: हस्‍तरेखा शास्‍त्र के जरिए आसानी से जाना जा सकता है कि व्‍यक्ति का जीवन कैसा रहेगा. वहीं कुछ खास निशान या रेखाओं का हथेली में होना उस व्‍यक्ति के भाग्‍यशाली होने के सूचक हैं.

फाइल फोटो

Vishnu Rekha in Palm: हाथ में विष्‍णु रेखा का होना जातक को बेहद सौभाग्‍यशाली बनाता है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र में विष्‍णु रेखा को बेहद शुभ माना गया है. मान्‍यता है कि जिन लोगों के हाथ में विष्‍णु रेखा हो उन्‍हें जीवन में अपार सुख, बेहिसाब पैसा और मान-सम्‍मान मिलता है. इन जातकों पर भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी विशेष मेहरबान होती हैं. ऐसे जातक राजाओं जैसा जीवन जीते हैं, उन्‍हें खूब ख्‍याति और मान-सम्‍मान भी मिलता है.  

हथेली में यहां होती है विष्‍णु रेखा

हथेली में हृदय रेखा से कोई रेखा निकलकर गुरु पर्वत पर ऐसे जाए कि हृदय रेखा 2 भागों में बंटी नजर आए तो उसे विष्णु रेखा कहते हैं. यह रेखा दुर्लभ ही देखने को मिलती है और जिन लोगों के हाथ में होती है वे लोग बहुत ही सौभाग्‍यशाली होते हैं. इन लोगों पर भगवान विष्‍णु की विशेष कृपा रहती है. इसलिए इन्‍हें अपने जीवन में सब कुछ बहुत आसानी से मिल जाता है और वे सुखी जीवन जीते हैं. कह सकते हैं कि इन लोगों पर किस्‍मत हमेशा मेहरबान रहती है. 

पाते हैं अपार धन और ऐश्‍वर्य 

जिन लोगों के हाथों में विष्‍णु रेखा होती है, वे जिस भी क्षेत्र में जाएं खूब तरक्‍की करते हैं. इन लोगों को ऊंचा पद और खूब मान-सम्‍मान मिलता है. वे यदि कारोबार में जाएं तो धन कुबेर की तरह पैसा और प्रसिद्धि पाते हैं. मां लक्ष्‍मी इन लोगों पर हमेशा मेहरबान रहती हैं. अव्‍वल तो इनके जीवन में चुनौतियां नहीं आती हैं और यदि आएं भी तो वे डटकर उनका सामना करते हैं. ऐसे जातक परोपकारी और धार्मिक भी होते हैं. वे हमेशा सच्‍चाई-ईमानदारी के रास्‍ते पर चलते हैं. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news