Samsaptak Rajyog: 3 दिन का इंतजार फिर शनि और सूर्य बनाएंगे धांसू राजयोग, 3 राशियों पर जमकर बरसेंगे नोट
Advertisement
trendingNow11823475

Samsaptak Rajyog: 3 दिन का इंतजार फिर शनि और सूर्य बनाएंगे धांसू राजयोग, 3 राशियों पर जमकर बरसेंगे नोट

Surya-Shani Yuti 2023: शनि देव और सूर्य देव आमने-सामने आ जाएंगे, जिस कारण से समसप्तक राजयोग का निर्माण होगा. इस राजयोग का असर तो सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ेगा लेकिन तीन राशियां ऐसी हैं, जिनकी न सिर्फ तरक्की के योग बन रहे हैं.

Samsaptak Rajyog: 3 दिन का इंतजार फिर शनि और सूर्य बनाएंगे धांसू राजयोग, 3 राशियों पर जमकर बरसेंगे नोट

Shani Gochar 2023: ज्योतिष में ग्रहों का गोचर बहुत मायने रखता है. ग्रहों की सीधी या उल्टी चाल का असर हर किसी पर देखने को मिलता है. भगवान सूर्य 17 अगस्त को सिंह राशि में प्रवेश करेंगे, जो उनकी स्वराशि है. इसके बाद शनि देव और सूर्य देव आमने-सामने आ जाएंगे, जिस कारण से समसप्तक राजयोग का निर्माण होगा. इस राजयोग का असर तो सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ेगा लेकिन तीन राशियां ऐसी हैं, जिनकी न सिर्फ तरक्की के योग बन रहे हैं बल्कि अचानक धनलाभ भी हो सकता है. अब जानिए वे तीन भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं.

वृष राशि

वृष राशि वालों के लिए समसप्तक राजयोग बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है. वृष राशि के स्वामी शुक्र देव हैं, जो गोचर कुंडली में तीसरे घर में वक्री हैं. लिहाजा आपके पराक्रम और साहस में इजाफा हो सकता है. विदेशों से भी मुनाफा होने के योग हैं. जो लोग आयात और निर्यात के व्यापार में हैं, उनको फायदा पहुंच सकता है. वृष राशि वालों की गोचर कुंडली में सूर्य और शनि मिलकर कारकाक्ष राजयोग का निर्माण कर रहे हैं. जो लोग पॉलिटिक्स में एक्टिव हैं, उनके लिए अनुकूल समय साबित होगा. या फिर पदोन्नति भी हो सकती है. सेना, पुलिस या फिर इंजीनियरिंग से जुड़े लोगों को भी फायदा हो सकता है. 

सिंह राशि

सिंह राशि वालों की समसप्तक राजयोग बल्ले-बल्ले कराएगा. वह इसलिए क्योंकि गोचर कुंडली में बुधादित्य राजयोग का भी निर्माण होगा. आपको अचानक पैसों का फायदा हो सकता है. इसके अलावा अन्य भौतिक सुखों की प्राप्ति भी हो सकती है. अगर कारोबार को और आगे बढ़ाना चाहते हैं तो यह वक्त काफी शानदार रहने वाला है. आप प्रॉपर्टी या गाड़ी की खरीदारी कर सकते हैं. किसी कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी करने वालों को सफलता मिल सकती है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों की किस्मत भी समसप्तक राजयोग से चमक सकती है. मंगल आपकी गोचर कुंडली के लाभ भाव में हैं. अगर कोई पुराना निवेश किया है तो उससे फायदा पहुंच सकता है. दशम भाव में बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा. काम-कारोबार में आप सफलता पाएंगे. ख्वाहिशों की पूर्ति होगी.  

Trending news