Tulsi Gifting Tips: अमीर बनने के लिए किसी को गिफ्ट में दे दें तुलसी का पौधा, लेकिन नियमों का रखें ध्यान
Advertisement
trendingNow11786269

Tulsi Gifting Tips: अमीर बनने के लिए किसी को गिफ्ट में दे दें तुलसी का पौधा, लेकिन नियमों का रखें ध्यान

Tulsi Plant Gifting: भगवान विष्णु को तुलसी का पौधा बेहद प्रिय है. कहते हैं कि जिस घर में तुलसी के पौधे में रोजाना जल और शाम के वक्त दीपक जलाया जाता है उस घर पर भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. 

 

tulsi plant gifting tips

Tulsi Plant: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पूजनीय और पवित्र माना जाता है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. घर में तुलसी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. शास्त्रों में कहा जाता है कि रोजाना तुलसी के पौधे में जल चढ़ाने से घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है. वास्तु शास्त्र में भी तुलसी को विशेष महत्व दिया गया है. अगर आप तुलसी के पौधे को किसी व्यक्ति को गिफ्ट करने की सोच रहे हैं और इस बात को लेकर कंफ्यूज हैं कि तुलसी गिफ्ट में देना शुभ होता है या अशुभ तो जानें.  

अक्सर सगे-संबंधियों और दोस्तों को हम कुछ ऐसी चीज देना चाहते हैं, जो उनकी किस्मत का भाग्य खोल दे. इन्हीं में से एक तुलसी का पौधा. कई बार लोग इस बात को लेकर कंफ्यूज भी होते हैं कि तुलसी गिफ्ट में देना सही है या नहीं तो बता दें तुलसी का पौधा गिफ्ट में देना शुभ माना गया है. लेकिन इसे गिफ्ट करने के कुछ वास्तु नियम बताए गए हैं. जानें. 

तुलसी का पौधा गिफ्ट करने के फायदे

- वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी का पौधा गिफ्ट करने के कई फायदे हैं. तुलसी का पौधा बहुत शुभ और पवित्र माना जाता है. इसे किसी को गिफ्ट करने से उसके घर में सुख-शांति आती है.

- वास्तु जानकारों के अनुसार तुलसी का पौधा गिफ्ट करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा संचार होता है, जिससे घर के सदस्यों का मन शांत रहता है. उनकी तरक्की होती है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी का पौधा हवा को शुद्ध करता है. जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा और बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती .

जान लें तुलसी का पौधा गिफ्ट करने के नियम

- तुलसी का पौधा गिफ्ट करने के पहले कुछ नियमों का ख्याल जरूर रखें. तुलसी के पौधे को गिफ्ट करने पहले दिन का ध्यान रखना जरूरी है. इसे कभी भी एकादशी या रविवार के दिन किसी दूसरे को नहीं देना चाहिए. कहते हैं एकादशी और रविवार के दिन तुलसी को स्पर्श नहीं किया जाता.

- तुलसी का पौधा गिफ्ट करने के पहले इस बात का भी ध्यान रखें कि तुलसी का पौधा सूखा हुआ न हो, इसे किसी गमले में लगाकर ही गिफ्ट करें.

- वहीं तुलसी का पौधा घर के ईशान कोण में रखना सबसे शुभ माना जाता है, इसे ईशान कोण में रखने से घर में सुख-समृद्धि की वास होता है.

मेष, मिथुन समेत इन लोगों के खुलने वाले हैं नसीब! धड़ल्ले से बढ़ेगा बैंक बैलेंस, लग जाएगा विदेश का वीजा!
 

Buri Nazar Ke Totke: बच्चों को लगी नजर को तुरंत बेअसर करता है ये उपाय, आप भी आजमा कर देखें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news