कार या बाइक खरीदने वाले हैं तो जरा रुक जाएं, गलती से भी इस दिन न करें पेमेंट!
Advertisement
trendingNow11295534

कार या बाइक खरीदने वाले हैं तो जरा रुक जाएं, गलती से भी इस दिन न करें पेमेंट!

Buying Car, Bike Or Scooter: शनिवार को लोहा खरीदना अशुभ माना जाता है. ऐसे में देखा जाए तो कार, बाइक या स्कूटर में बड़ी मात्रा में लोहा ही होता है. इसीलिए माना जाता है कि शनिवार के दिन इनकी खरीदारी करने से बचना चाहिए.

कार या बाइक खरीदने वाले हैं तो जरा रुक जाएं, गलती से भी इस दिन न करें पेमेंट!

Buying Car, Bike Or Scooter On Saturday: अगर आप कोई नई कार, बाइक या स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो जाहिर है कि आप इसे लेकर काफी उत्साहित होंगे. लेकिन, अगर आप जरा भी परंपराओं और पुरानी कहावतों में विश्वास रखते हैं तो आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा कि आखिर वाहन को किस दिन खरीदना अच्छा रहेगा या फिर किस दिन खरीदने से बचना चाहिए. हो सकता है कि आपने इसे लेकर अलग-अलग लोगों से पूछा भी हो. अगर आपके मन में यह सवाल है कि वाहन को किस दिन नहीं खरीदना चाहिए तो इसका एक मोटा-मोटा जवाब यह हो सकता है कि शनिवार को नहीं खरीदना चाहिए. 

दरअसल, शनिवार को लोहा खरीदना अशुभ माना जाता है. ऐसे में देखा जाए तो कार, बाइक या स्कूटर में बड़ी मात्रा में लोहा ही होता है. इसीलिए माना जाता है कि शनिवार के दिन इनकी खरीदारी करने से बचना चाहिए. ऐसा माना जाता है शनिवार को लोहा खरीदने से घर में कलह और रिश्तों में कड़वाहट आती है. यह भी माना जाता है कि शनिवार को खरीदा हुआ लोग फायदा नहीं पहुंचाता है.

तो अगर आप नई कार, बाइक या स्कूटर खरीदने वाले हैं तो कोशिश कर सकते हैं कि शनिवार को न खरीदें या कम से कम उसकी पेमेंट शनिवार को न करें. इसके अलावा, अगर आपको वाहन की डिलीवरी शनिवार को मिलने वाली है तो आप उसे थोड़ा बाद में डिलीवर करा सकते हैं.

वहीं, अगर आप अभी उस स्टेज पर हैं, जहां आप यह तय कर रहे हैं कि कौन सी कार खरीदी जाए तो अभी से ही इस तरीके से प्लान कर सकते हैं कि आपको शनिवार को पेमेंट न करनी पड़े. बाकी, फिर आगे डिलीवरी के लिए शोरूम वाले से बोल सकते हैं कि वह आपको शनिवार के अलावा किसी भी दिन डिलीवरी कर दे.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news