अदालत ने निसान के पूर्व प्रमुख घोसन को 45 लाख डॉलर में जमानत दी
Advertisement
trendingNow1520145

अदालत ने निसान के पूर्व प्रमुख घोसन को 45 लाख डॉलर में जमानत दी

जापान की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन को जमानत दे दी. वित्तीय अनियमितताओं का आरोप झेल रहे घोसन जल्द हिरासत से बाहर आ सकते हैं.

अदालत ने निसान के पूर्व प्रमुख घोसन को 45 लाख डॉलर में जमानत दी

तोक्यो : जापान की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन को जमानत दे दी. वित्तीय अनियमितताओं का आरोप झेल रहे घोसन जल्द हिरासत से बाहर आ सकते हैं. तोक्यो जिला न्यायालय ने 50 करोड़ येन (45 लाख डॉलर) की राशि पर घोसन को जमानत दी है. घोसन पर जापान में चार मामले चल रहे हैं. सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने कहा कि घोसन गुरुवार को हिरासत केंद्र से बाहर आ सकते हैं.

घोसन ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है. घोसन के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि घोसन अपने ऊपर लगे 'आधारहीन आरोपों के खिलाफ अपना बचाव खुद करेंगे और उम्मीद है कि इनसे बरी हो जाएंगे.' प्रवक्ता ने कहा कि घोसन को 'क्रूर और अन्यायपूर्ण परिस्थितियों' में हिरासत में लिया गया था. यह उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन है.

घोसन पर ताजा आरोप है कि उन्होंने निसान के कोष में से 50 लाख डॉलर हेरफेर करके ओमान के एक डीलरशिप के खाते में स्थानांतरित किया था. पिछली बार जब घोसन को जमानत मिली थी तो वह हिरासत केंद्र से जापानी श्रमिक के कपड़े और टोपी पहनकर बाहर आए थे और मीडिया से बचने के लिए चहेरे को ढक रखा था.

Trending news