Breaking News

13 दिन कारों का प्रोडक्शन बंद रखेगी यह बड़ी कंपनी, ये है कारण

वाहन बनाने वाली देश की दिग्गज कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने कहा कि वह बाजार की मांग के साथ तालमेल बिठाने के लिये 13 दिन तक अपने प्लांट में प्रोडक्शन बंद करने वाली है.

13 दिन कारों का प्रोडक्शन बंद रखेगी यह बड़ी कंपनी, ये है कारण

नई दिल्ली : वाहन बनाने वाली देश की दिग्गज कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने कहा कि वह बाजार की मांग के साथ तालमेल बिठाने के लिये 13 दिन तक अपने प्लांट में प्रोडक्शन बंद करने वाली है. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि वह वाहन और कृषि उपकरणों के संयंत्रों में पहली तिमाही के दौरान पांच से 13 दिन तक उत्पादन बंद करने वाली है.

वाहनों की उपलब्धता पर कोई असर नहीं पड़ेगा
उसने कहा, 'प्रबंधन को यह नहीं लगता कि इससे बाजार में वाहनों की उपलब्धता पर कोई असर पड़ने वाला है. बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिये वाहनों का पर्याप्त भंडार उपलब्ध है.' पिछले महीने मारुति सुजुकी ने स्टॉक के बढ़ते स्तर को नियंत्रित करने के लिए गुड़गांव और मानेसर प्लांट में एक दिन के लिए प्रोडक्शन बंद कर दिया था.

वाहन कंपनियां अभी मांग में कमी आने की चुनौती से जूझ रही हैं. अप्रैल में यात्री वाहनों की बिक्री में 17 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आयी थी. यह पिछले आठ साल के दौरान किसी भी महीने में बिक्री में आयी सबसे बड़ी गिरावट है.