close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Rolls Royce ने भारत में लॉन्च की पहली SUV कार 'कुलिनन', कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

कुलिनन विश्व में अब तक पाया गया सबसे बड़ा डायमंड है. उसी के नाम पर इस कार का नाम रखा गया है.

Rolls Royce ने भारत में लॉन्च की पहली SUV कार 'कुलिनन', कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान
कुलिनन विश्व में अब तक पाया गया सबसे बड़ा डायमंड है. उसी के नाम पर गाड़ी का नाम रखा गया है.

चेन्नई: रोल्स रॉयस मोटर कार (Rolls-Royce Motor Cars) द्वारा पहली बार 6.95 करोड़ रुपये कीमत की कुलिनन (Cullinan) स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) की भारत में कंपनी के लिए एक प्रमुख ग्रोथ ड्राइवर बनने की उम्मीद है. कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, बड़ी संख्या में युवा रोल्स रॉयस की कारों को खरीद रहे हैं, जबकि लग्जरी वाहनों को खरीदारी की औसत आयु इस सूची में लगभग 35 वर्ष है. बता दें, कुलिनन विश्व में अब तक पाया गया सबसे बड़ा डायमंड है. उसी के नाम पर गाड़ी का नाम रखा गया है.

Cullinan के अनावरण के दौरान यहां रोल्स रॉयस रीजनल सेल्स मैनेजर (एशिया पैसिफिक) डेविड किम ने पत्रकारों को कहा कि लग्जरी कार निर्माता के ग्राहक एक एसयूवी चाहते थे और कंपनी एक मॉडल के साथ सामने आई है. उन्होंने कहा कि मॉडल को यहां रोल्स रॉयस के लिए वॉल्यूम ड्राइवर होने की उम्मीद है.

किम ने कहा, "कार कई वर्षो के डिजाइन, विकास और परीक्षण का एक परिणाम है. दुनिया में सभी प्रकार के इलाकों में इस वाहन का परीक्षण किया गया." भारत में कितनी कारों की बिक्री हुई इसका खुलासा न करते हुए किम ने कहा कि कंपनी ने वैश्विक स्तर पर पिछले साल 4,107 कारों की बिक्री की.

(इनपुट-आईएएनएस)