Hyundai Venue में नहीं मिलेंगे ये 5 फीचर, चाहिए तो Tata Nexon खरीदना!
Advertisement
trendingNow11699045

Hyundai Venue में नहीं मिलेंगे ये 5 फीचर, चाहिए तो Tata Nexon खरीदना!

Nexon Vs Venue: टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू, दोनों पॉपुलर एसयूवी हैं और बाजार में एक-दूसरे को टक्कर देती हैं. मोटे तौर पर दोनों की कीमतें भी लगभग आसपास ही है. लेकिन, डिजाइन अलग है. 

Hyundai Venue में नहीं मिलेंगे ये 5 फीचर, चाहिए तो Tata Nexon खरीदना!

Tata Nexon Vs Hyundai Venue: टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू, दोनों पॉपुलर एसयूवी हैं और बाजार में एक-दूसरे को टक्कर देती हैं. मोटे तौर पर दोनों की कीमतें भी लगभग आसपास ही है. लेकिन, डिजाइन अलग है. दोनों में कई फीचर्स भी अलग हैं. चलिए, आपको ऐसे 5 फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो टाटा नेक्सन में मिलते हैं जबकि हुंडई वेन्यू में ऑफर नहीं किए जाते हैं.

1. हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट
टाटा नेक्सन में ड्राइवर और को-पैसेंजर (आगे की दोनों सीटों) के लिए हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट ऑफर की जाती है. लेकिन, हुंडई में फिक्स्ड सीटबेल्ट मिलती है. हालांकि, दोनों में फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर्स मिलते हैं.

2. ऑटो-डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर (IRVM)
टाटा नेक्सन में ऑटो-डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर (IRVM) भी मिलता है लेकिन यह सिर्फ काजीरंगा एडिशन में आता है. वहीं, हुंडई ने वेन्यू के फेसलिफ्ट में ऑटो-डिमिंग IRVM को हटा दिया. इसमें में मैन्युअल एडजस्टेबल डे/नाइड IRVM मिलता है.

3. रियर ट्वीटर के साथ प्रीमियम साउंड सिस्टम
टाटा नेक्सन में हरमन का 8-स्पीकर प्रीमियम साउंड सिस्टम दिया जाता है. नेक्सन में 4 स्पीकर और 4 ट्वीटर हैं. लेकिन, हुंडई वेन्यू में अनब्रांडेड ऑडियो सिस्टम आता है और सिर्फ 6-स्पीकर ही मिलते हैं. इसमें 4 स्पीकर और 2 ट्वीटर आते हैं.

4. ऑटोमेटिक वाइपर्स
Tata Nexon और Hyundai Venue, दोनों में ही ऑटोमैटिक हेडलाइट्स आती हैं. लेकिन, ऑटोमेटिक वाइपर सिर्फ नेक्सन में ही मिलते हैं. इन्हें रेन-सेंसिंग वाइपर भी कहा जाता है. Venue में ऑटोमेटिक वाइपर्स का फीचर नहीं दिया गया है.

5. फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स
हुंडई वेन्यू में वेंटिलेटेड सीट्स भी नहीं आती हैं जबकि Nexon के टॉप-स्पेक वेरिएंट में फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी जाती हैं. बता दें कि वेंटिलेटेड सीट्स गर्मियों में काफी काम आती हैं. यह पैसेंजर को जल्दी कूल करने में मदद करती हैं.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news