ये 5 फीचर्स Tata Nexon में मिलते हैं लेकिन Hyundai Venue में नहीं, खरीदने से पहले जरूर जान लें
Advertisement
trendingNow11638737

ये 5 फीचर्स Tata Nexon में मिलते हैं लेकिन Hyundai Venue में नहीं, खरीदने से पहले जरूर जान लें

Nexon Vs Venue: टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू, दोनों एक ही सेगमेंट की एसयूवी हैं. मोटे तौर पर दोनों की प्राइसिंग भी लगभग आसपास ही है. लेकिन, डिजाइन अलग है और कई फीचर्स भी अलग हैं. तो जाहिर है कि इन दोनों को लेकर लोगों की पसंद और नापसंद भी अलग-अलग होगी.

ये 5 फीचर्स Tata Nexon में मिलते हैं लेकिन Hyundai Venue में नहीं,  खरीदने से पहले जरूर जान लें

Tata Nexon Vs Hyundai Venue: टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू, दोनों एक ही सेगमेंट की एसयूवी हैं. मोटे तौर पर दोनों की प्राइसिंग भी लगभग आसपास ही है. लेकिन, डिजाइन अलग है और कई फीचर्स भी अलग हैं. तो जाहिर है कि इन दोनों को लेकर लोगों की पसंद और नापसंद भी अलग-अलग होगी. यह दोनों बाजार में ग्राहकों के लिए एक-दूसरे के खिलाफ ऑप्शन के तौर पर मौजूद हैं. चलिए, आज आपको 5 ऐसे फीचर्स बताते हैं, जो टाटा नेक्सन में तो मिलते हैं लेकिन हुंडई वेन्यू में नहीं मिलते.

1. हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट
टाटा नेक्सन में ड्राइवर और को-पैसेंजर के लिए हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट उपलब्ध कराई गई है लेकिन हुंडई में फिक्स्ड सीटबेल्ट है. हालांकि, नेक्सन और वेन्यू, दोनों में ही फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर्स मिलते हैं.

2. ऑटो-डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर (IRVM)
टाटा नेक्सन के काजीरंगा एडिशन में ऑटो-डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर (IRVM) उपलब्ध कराया गया है लेकिन हुंडई ने वेन्यू के फेसलिफ्ट में ऑटो-डिमिंग IRVM को हटा दिया. वेन्यू फेसलिफ्ट में मैन्युअल एडजस्टेबल डे/नाइड IRVM मिलते हैं.

3. रियर ट्वीटर के साथ प्रीमियम साउंड सिस्टम
टाटा नेक्सन में हरमन का 8-स्पीकर प्रीमियम साउंड सिस्टम आता है लेकिन हुंडई वेन्यू में अनब्रांडेड ऑडियो सिस्टम और 6-स्पीकर मिलते हैं. नेक्सन में 4 स्पीकर और 4 ट्वीटर आते हैं जबकि वेन्यू में 4 स्पीकर और 2 ट्वीटर आते हैं.

4. ऑटोमेटिक वाइपर्स
Tata Nexon और Hyundai Venue, दोनों में ही ऑटोमैटिक हेडलाइट्स ऑफर की जाती हैं लेकिन ऑटोमेटिक वाइपर केवल नेक्सन में मिलते हैं, जिसे रेन-सेंसिंग वाइपर भी कहते हैं. Venue में ऑटोमेटिक वाइपर्स नहीं आते हैं.

5. फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स
हुंडई वेन्यू में वेंटिलेटेड सीट्स नहीं दी गई हैं जबकि Nexon के टॉप-स्पेक वेरिएंट में फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स आती हैं. वेंटिलेटेड सीट्स गर्मियों में काफी काम आती हैं, यह पैसेंजर को जल्दी कूल करने में मदद करती हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news