Zee Rozgar Samachar

Update on Trains: अभी नहीं शुरू होंगे Railway के 100% ऑपरेशंस, मार्च तक करना होगा इंतजार

Update on Trains: रेलवे के मुताबिक,  हर महीने ट्रेनों की संख्या में 100-200 का इजाफा किया जा रहा है.  हालांकि IRCTC की ऑनलाइन ई टिकट बुकिंग के जरिए कमाई अभी थमी हुई ही रहेगी. 

Update on Trains: अभी नहीं शुरू होंगे Railway के 100% ऑपरेशंस, मार्च तक करना होगा इंतजार
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन की वजह से भारतीय रेलवे (India Railways) की सेवाएं लंबे समय तक प्रभावित रहींं . लॉकडाउन के बाद ट्रेन सेवाएं शुरू भी हुईं, लेकिन 100 प्रतिशत तक ऑपरेशंस अभी तक शुरू नहीं हो सके हैं. 

सभी ट्रेनों को वापस ट्रैक पर लौटने में लग सकते हैं 2 महीने

अब रेल मुसाफिरों और आईआरसीटीसी (IRCTC) के लिए एक और मायूसी भरी खबर आ रही है.  रेलवे  (Indian Railways) के मुताबिक, सभी ट्रेनों को वापस ट्रैक पर लौटने में 2 महीने और लग सकते हैं

रेलवे वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, 100% रेलवे ऑपरेशंस पर लौटने में मार्च अंत तक का समय लग सकता है. 

इसका सीधा मतलब है कि IRCTC की ऑनलाइन ई टिकट बुकिंग के जरिए कमाई अभी थमी हुई ही रहेगी. 

Elon Musk ने दिया ऑफर, इस खास टेक्नोलॉजी को बनाने वाले को देंगे 730 करोड़ का इनाम

अभी सिर्फ 65% ट्रेनों का संचालन 

फिलहाल रेलवे सभी मेल या एक्सप्रेस ट्रेन का सिर्फ 65% ही संचालन कर रही है. हालांकि रेलवे के मुताबिक,  हर महीने ट्रेनों की संख्या में 100-200 का इजाफा किया जा रहा है. 

इसके साथ ही रेलवे दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)  में लोकल रेल सेवा को फिर से शुरू करने पर भी विचार कर रहा है.  सूत्रों के मुताबिक, अगले कारीब एक महीने में दिल्ली से हरियाणा के शहर जैसे सोनीपत, पलवल, महेंद्रगढ़, गुरुग्राम या फिर राजस्थान के सटे शहरों के लिए लोकल सब-अर्बन ट्रेन सेवा की बहाली कर दी जाएगी. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.