close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीओके में भारतीय कार्रवाई के बाद आनंद महिंद्रा ने किया इमोशनल ट्वीट

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना की तरफ से पीओके में की गई कार्रवाई में 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. इस बारे में इंडियन एयर फोर्स की तरफ से भी आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है.

पीओके में भारतीय कार्रवाई के बाद आनंद महिंद्रा ने किया इमोशनल ट्वीट

नई दिल्ली : पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना की तरफ से पीओके में की गई कार्रवाई में 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. इसकी विदेश सचिव ने भी आधिकारिक पुष्टि कर दी है. विदेश सचिव ने कहा कि भारतीय कार्रवाई में आतंकी कैंपों को भारी नुकसान हुआ है. इससे पहले इंडियन एयरफोर्स के 12 फाइटर जेट 'मिराज-2000' ने जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर 1000 किलो से ज्यादा विस्फोटक गिराया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एयरफोर्स की तरफ से यह कार्रवाई तड़के 3.45 बजे की गई. भारत की तरफ से की गई कार्रवाई में सभी भारतीय जवान सुरक्षित हैं.

जवानों के लिए महिंद्रा ने की दुआ
भारतीय वायु सेना की इस कार्रवाई के बाद मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट किया है. महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन ने अपने ट्वीट में कहा 'और वे सुरक्षित लौट आए...यह साहसिक कार्य है. हमें अपने उन जवानों की सुरक्षा की दुआ करनी चाहिए, जो हमारी सुरक्षा में तत्पर रहते हैं...' पुलवामा हमले के बाद इंडियन एयरफोर्स की तरफ से की गई इस कार्रवाई की पाकिस्तान ने भी पुष्टि की है.

पीओके ने भारतीय कार्रवाई की पुष्टि की
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने बताया कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल का उल्लंघन किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि 'भारतीय वायुसेना ने एलओसी का उल्लंघन किया. हमने तुरंत जवाब दिया, जिसके बाद भारतीय वायुसेना के विमान वापस अपनी सीमा में लौट गए.' दूसरी तरफ पीओके में आतंकी ठिकाने तबाह होने के बाद इंडियन एयरफोर्स हाई अलर्ट पर है.

हाई अलर्ट पर इंडियन एयरफोर्स
भारत की तरफ से वायु सेना को अपने सभी एयर डिफेंस सिस्‍टमों को अंतरराष्‍ट्रीय बॉर्डरों और एलओसी पर हाईअलर्ट पर रखने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही निर्देश दिए गए कि अगर पाकिस्‍तानी एयरफोर्स कोई भी कार्रवाई करती है, उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाए. PoK में हवाई हमले कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के प्रमुख ठिकानों को तबाह किए जाने के बाद पाकिस्‍तान में इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय सैन्य विमान द्वारा की गई हवाई कार्रवाई के बाद विदेश कार्यालय में एक आपातकालीन परामर्श बैठक बुलाई है.