close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चंदा कोचर मामले में CBI ने दर्ज की एफआईआर, वीडियोकॉन के मुख्यालयों पर छापेमारी

दुनिया की शक्तिशाली महिलाओं में शामिल रहीं आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर के मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

चंदा कोचर मामले में CBI ने दर्ज की एफआईआर, वीडियोकॉन के मुख्यालयों पर छापेमारी

नई दिल्ली : दुनिया की शक्तिशाली महिलाओं में शामिल रहीं आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर के मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है. इस मामले में दिल्ली और मुंबई समेत 4 जगहों पर जांच एजेंसी की रेड चल रही है. सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर से जुड़े ऋण मामले में मुंबई, औरंगाबाद में वीडियोकॉन ग्रुप के मुख्यालयों पर छापेमारी की है. सीबीआई को उम्मीद है कि छापेमारी में कुछ अहम सुराग हाथ लग सकते हैं.

वीडियोकॉन को लोन देने में अनियमितता के आरोप
आपको बता दें कि चंदा कोचर पर वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन को लेकर आरोप लगे थे. कोचर पर आरोप लगा कि उन्होंने वीडियोकॉन ग्रुप को लोन देने के दौरान अनियमितता बरती और अवैध तरीके से निजी लाभ लिया. इसमें चंदा कोचर के पति दीपक कोचर का नाम भी सामने आया था.

वीडियोकॉन लोन मामले में घिरने के बाद चंदा कोचर ने अक्टूबर में आईसीआईसीआई बैंक प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था. कोचर ने आईसीआईसीआई ग्रुप की सभी सब्सिडियरी से भी इस्तीफा दे दिया था. चंदा कोचर के इस्तीफे के बाद बैंक की तरफ से संदीप बख्शी को 5 साल के लिए आईसीआईसीआई बैंक का एमडी और सीईओ नियुक्त किया गया था.