कोरोना: 62 दिन अस्पताल में रहा भर्ती, बिल देखकर 2 बार आया हार्ट अटैक
Advertisement

कोरोना: 62 दिन अस्पताल में रहा भर्ती, बिल देखकर 2 बार आया हार्ट अटैक

कोरोना वायरस से संक्रमित एक 70 साल के व्यक्ति को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद जो बिल मिला, उसे देखकर के दो बार हार्ट अटैक आ गया.

फाइल फोटो

सिएटलः कोरोना वायरस से संक्रमित एक 70 साल के व्यक्ति को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद जो बिल मिला, उसे देखकर के दो बार हार्ट अटैक आ गया. हालांकि उस व्यक्ति को बचा लिया गया है. 70 साल के बुजुर्ग माइकल फ्लोर 62 दिन तक कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में रहे. डिस्चार्ज होने के बाद अस्पताल ने उनको 181 पेज का बिल थमा दिया, जिसकी कुल राशि 11 लाख डॉलर (आठ करोड़ रुपये) थी. फ्लोर वॉशिंगटन राज्य के किंग काउंटी के Issaquah में स्थित स्वीडिश मेडिकल सेंटर में सबसे ज्यादा लंबे समय तक भर्ती रहने वाले मरीजों में थे. फ्लोर को पता था कि बिल बहुत ज्यादा आएगा, लेकिन इतने का अंदाजा नहीं था, जो उनको झटका दे सके. 

सिएटल टाइम्स के मुताबिक बिल की राशि सुनकर आए पहले हार्ट अटैक के बाद एक नर्स ने कान में उनके फोन लगाया, जबकि बीवी और बच्चे उनको अंतिम विदाई देने लगे थे. अपने घर पर रिकवरी कर रहे फ्लोर को दूसरी बार भी दिल का दौरा बिल देखकर के आया.

इतना लगाया अस्पताल ने बिल
अस्पताल ने आईसीयू के लिए रोजाना 9,736 डॉलर प्रतिदिन का चार्ज लिया. जितने दिन वो आईसीयू में रहे उसका कुल बिल 4,08,912 डॉलर रहा. इसके अलावा 29 दिनों तक मैकेनिकल वेंटिलेटर पर रहने का चार्ज 2,835 डॉलर प्रति दिन का लिया, जिसकी कुल राशि 82,215 डॉलर रही. वहीं बिल में एक चौथाई हिस्सा केवल दवाईयों का रहा. 

दो दिन तक उनके फेफड़े, किडनी और दिल ने काम करने में गिरावट दिखाई उसके लिए एक लाख डॉलर का चार्ज लिया गया. अस्पताल ने कुल 3000 वस्तुओं का चार्ज बिल में लगाया है.

ये भी पढ़ें: अब बिना पैसे दिए बुक कराएं रेलवे टिकट, जानिए इस जबरदस्त स्कीम के बारे में 

अपनी जेब से लगा कम पैसा
हालांकि खुशी की बात ये है कि फ्लोर के पास बीमा के साथ ही मेडिकेयर था, जिससे उनको काफी कम पैसा देना पड़ा. अभी अमेरिका में कोरोना वायरस के केस 21 लाख के पार चले गए है, जिनमें से 1,16,831 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी देखें---

Trending news