लंदन: 60 करोड़ के अपार्टमेंट में रहता है भगोड़ा नीरव मोदी, पहनता है 10 लाख की जैकेट

नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के 14000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है.

लंदन: 60 करोड़ के अपार्टमेंट में रहता है भगोड़ा नीरव मोदी, पहनता है 10 लाख की जैकेट
लंदन के जिस अपार्टमेंट में नीरव मोदी रहता है उसका किराया 16 लाख रुपये हर महीने है. (फोटो साभार ट्विटर)

लंदन: भगोड़े अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एन्ड इलाके में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है जिसकी कीमत 80 लाख डॉलर (करीब 56 करोड़ रुपये) बतायी गयी है. उसने लंदन में हीरे का नया कारोबार भी शुरू कर दिया है. ब्रिटेन के अखबार टेलीग्राफ की खबर में यह जानकारी दी गयी है. नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 2 अरब डॉलर (14 हजार करोड़ रुपये से अधिक) की धोखाधड़ी करने का आरोप है. 

टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक , नीरव मोदी इस समय तीन बेडरूम वाले एक फ्लैट में रह रहा है. यह फ्लैट उस इलाके की प्रसिद्ध बहुमंजिली इमारत सेंटर प्वाइंट टॉवर के एक ब्लॉक के एक तल पर आधे हिस्से में बना है. इसका मासिक किराया 17,000 पाउंड होने का अनुमान है. यह खबर नीरव मोदी के महाराष्ट्र में किहिम समुद्र तट पर बने बंगले को ध्वस्त करने के एक दिन बाद सामने आई है. 

fugitive Nirav Modi lives in 60 crore apartment in london

टेलीग्राफ ने कहा कि भारतीय एजेंसियों ने नीरव मोदी के बैंक खातों को सीज कर दिया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. इसके बावजूद वह लंदन में हीरे का नया कारोबार कर रहा है. टेलीग्राफ ने नीरव मोदी का एक वीडियो पोस्ट किया है कि जिसमें वह दाड़ी - एंठी मूंछें रखे और शुतुरमुर्ग (ऑस्ट्रिच) की खाल की जैकेट पहने हुए नजर आ रहा है. जैकेट की कीमत करीब 10,000 पाउंड बताई जा रही है. 

ब्रिटेन के गृह मंत्री ने नीरव मोदी के प्रर्त्यपण के अनुरोध को अदालत भेजा: सूत्र

पत्रकारों ने नीरव मोदी से ब्रिटेन सरकार से शरण देने की गुहार लगाने समेत कई सवाल पूछे. इनके जवाब में वह " सॉरी , नो कमेंट्स " कहकर टाल गया. एक सूत्र ने अखबार को बताया कि नीरव मोदी को कार्य एवं पेंशन विभाग ने नेशनल इंश्योरेंस नंबर दिया है. जिसका मतलब है कि वह ब्रिटेन में कानूनी तरह से काम कर सकता है और ब्रिटेन में बैंक खातों का इस्तेमाल कर सकता है.