एक बार चार्ज करने पर ये स्कूटर चलता है 200 km, कीमत भी है बेहद कम
Advertisement
trendingNow1772153

एक बार चार्ज करने पर ये स्कूटर चलता है 200 km, कीमत भी है बेहद कम

हीरो इलेक्ट्रिक के इस नए ई-स्कूटर में 0.6 kW इलेक्ट्रिक मोटर लगा है. स्कूटर की टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसमें 1.536 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और रिजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आता है.

एक बार चार्ज करने पर ये स्कूटर चलता है 200 km, कीमत भी है बेहद कम

नई दिल्ली: इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड बढ़ती जा रही है. खास तौर पर एक बार चार्ज करने पर अच्छा माइलेज देने वाले स्कूटर्स की मांग ज्यादा है. ऐसे में Hero Electric ने ऐसा स्‍कूटर पेश किया है जो एक बार की चार्जिंग में 200 किमी से ज्‍यादा का एवरेज देता है. Hero Nyx-HX नाम के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 64,640 रुपये है. FAME II सब्सिडी के बाद दिल्ली में यह इसकी एक्स शोरूम कीमत है. इस स्कूटर में रनिंग कॉस्ट बेहद कम है, साथ ही इसमें भारी सामान भी आसानी से ले जा सकते हैं. Hero Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई वैरियंट में बाजार में पेश किया गया है.

  1. लॉन्च हुआ नया स्कूटर
  2. हीरो इलेक्ट्रिक ने तैयार किया नया स्कूटर
  3. एक बार चार्च करने पर चलेगा 200 किमी

हमारी सहयोगी वेबसाइट zeebiz.com के अनुसार Hero Electric Nyx-HX एक कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इसे खासतौर पर खाने-पीने की चीजों की डिलीवरी के लिए डिजाइन किया गया है. हीरो के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज एक बार फुल चार्ज में 82 किलोमीटर से 210 किलोमीटर है. यानि स्कूटर का शुरुआती वैरिएंट फुल चार्ज पर 82 किलोमीटर तक चलेगा, जबकि टॉप वैरिएंट 210 किलोमीटर तक चलेगा.

हीरो के मुताबिक इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को यूजर्स अपनी बिजनेस जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज करा सकते हैं. स्कूटर को कस्टमाइज कराने के लिए आइस बॉक्स और स्प्लिट सीट्स जैसे कई ऑप्शन मिलेंगे. हीरो इलेक्ट्रिक ने नई सीरीज के स्कूटर बिजनेस-टु-बिजनेस सॉल्यूशन के लिए लॉन्च किए हैं और मार्केट में इसकी टक्कर बजाज समेत अन्य कंपनियों के कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगी.

ये भी पढ़ें: iPhone 12 खरीदना है तो दुबई जाएं, रिटर्न फ्लाइट मिलाकर भी पड़ेगा सस्ता

Hero Electric Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई फीचर्स हैं. यह ब्लूटूथ इंटरफेस से ऑन-डिमांड कनेक्टिविटी के लिए चार लेवल के साथ आता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ट्रैक करने की सुविधा भी इसमें दी गई है. हीरो इलेक्ट्रिक के इस नए ई-स्कूटर में 0.6 kW इलेक्ट्रिक मोटर लगा है. स्कूटर की टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसमें 1.536 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और रिजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आता है.

 

Trending news