दिल्ली में कोहरे के कारण लेट हुई 13 ट्रेनें, 339 ट्रेनें रद्द
Advertisement
trendingNow1485979

दिल्ली में कोहरे के कारण लेट हुई 13 ट्रेनें, 339 ट्रेनें रद्द

राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे के चलते 13 ट्रेनों में दो से तीन घंटे की देरी हुई. शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में आर्द्रता का स्तर 66 से 100 प्रतिशत के बीच रहा.

दिल्ली में कोहरे के कारण लेट हुई 13 ट्रेनें, 339 ट्रेनें रद्द

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे के चलते 13 ट्रेनों में दो से तीन घंटे की देरी हुई. शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में आर्द्रता का स्तर 66 से 100 प्रतिशत के बीच रहा. मौसम विभाग के अनुसार शहर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीच 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मध्यम कोहरा छाने और हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की है. पालम और सफदरजंग में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता क्रमश: शून्य और 400 मीटर और सुबह साढ़े आठ बजे 50 और 400 मीटर दर्ज की गई.

तय समय से दो से तीन घंटे की देरी
रेलवे प्रवक्ता के अनुसार कोहरे के कारण 13 ट्रेनों को अपने तय समयानुसार दो से तीन घंटे की देरी हुई. फरक्का एक्सप्रेस मालदा-दिल्ली जंक्शन, महाबोधि गया-नई दिल्ली, पूर्वा एक्सप्रेस हावड़ा-नई दिल्ली और गरीब रथ जयनगर-आनंद विहार उन ट्रेनों में शामिल हैं जो अपने तय समय से देरी से चल रही हैं. दिल्ली हवाई-अड्डे पर विमानों के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा. अधिकारी ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों के संचालन के लिए दृश्यता पर्याप्त थी. उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान के 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 18.4 डिग्री सेल्सियस और 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

एनटीएस की वेबसाइट पर जारी की सूची
दूसरी तरफ रेलवे ने परिचालन कारणों के चलते शनिवार को 339 रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया है. जिन गाड़ियों को रद्द किया गया है उनमें सबसे अधिक पैसेंजर रेलगाड़ियां हैं. वहीं रेलवे की ओर से कुछ मेल व कुछ एक्सप्रेस रेलगाड़ियों के साथ ही कुछ स्पेशल रेलगाड़ियों को भी रद्द करने का निर्णय लिया गया है. देश भर में रेलवे के विभिन्न जोनों में चल रहे मरम्मत के काम करने को लिए गए कई जगहों पर ट्रैफिक ब्लॉक लिए गए हैं. ऐसे में गाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए इन गाड़ियों को रद्द किया गया है.

रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वारी सिस्टम (NTS) पर रद्द की गई रेलगाड़ियों की सूची भी जारी की गई है. रेलवे की 139 सेवा पर एसएमएस कर के भी गाड़ियों की स्थिति जानी जा सकती है. वहीं जिन यात्रियों की रेलगाड़ी रद्द हो गई है वो अपना टिकट रद्द करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं.

Trending news