इंडिगो ने पायलटों की कमी के कारण 30 और उड़ानों को रद्द किया

पायलटों की कमी से जूझ रही इंडिगो ने मंगलवार को 30 और उड़ानें रद्द कर दीं. सूत्र ने बताया कि इस वजह से यात्रियों को अंत समय में कथित तौर पर भारी किराया चुकाकर उड़ानों के लिए टिकट खरीदनी पड़ीं.

इंडिगो ने पायलटों की कमी के कारण 30 और उड़ानों को रद्द किया

मुंबई : पायलटों की कमी से जूझ रही इंडिगो ने मंगलवार को 30 और उड़ानें रद्द कर दीं. सूत्र ने बताया कि इस वजह से यात्रियों को अंत समय में कथित तौर पर भारी किराया चुकाकर उड़ानों के लिए टिकट खरीदनी पड़ीं. सोमवार को भी कंपनी ने 32 उड़ानें रद्द की थीं. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से अभी तक इस संबंध में जांच करने का कोई संकेत दिखाई नहीं दिया है. जबकि इंडिगो पिछले शनिवार से लगातार बड़ी संख्या में अपनी उड़ानें रद्द कर रही है.

सूत्र ने जानकारी दी कि इंडिगो ने पायलटों की कमी के चलते मंगलवार को 30 उड़ानें रद्द कीं. यह उड़ानें कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई से रवाना होनी थी. उन्होंने बताया कि कोलकाता से आठ उड़ानें, हैदराबाद से पांच, बेंगलुरू से चार और चेन्नई से भी चार उड़ानों के साथ अन्य स्थानों से भी उड़ानें रद्द की गई हैं. सूत्र ने यह भी आरोप लगाया कि इंडिगो यात्रियों को अंत समय में भारी किराये पर वैकल्पिक उड़ानों का टिकट खरीदने को मजबूर कर रही है. इस संबंध में इंडिगो और डीजीसीए को भेजे गए सवालों के जवाब का अब भी इंतजार है.

इससे पहले सोमवार को भी पायलटों की कमी के कारण सोमवार को करीब 32 उड़ानों का संचालन नहीं किया गया. ड्डयन उद्योग के एक सूत्र ने बताया कि एयरलाइन कंपनी ने दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरू और हैदराबाद से उड़ानें रद्द की हैं. शनिवार से एयरलाइन कंपनी ने कई उड़ानें रद्द की हैं. दिल्ली हवाई अड्डा अधिकारियों ने कहा कि विमानन कंपनी ने शनिवार को करीब 15 उड़ानें रद्द कीं और रविवार को करीब 7 उड़ानें रद्द कीं. एयरलाइन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार सात फरवरी को 11 उड़ानों के मार्ग परिवर्तित कर दिए गए और कई उड़ानें रद्द की गईं.