नए साल पर बड़ा ऐलान, मोदी सरकार ने इतने हजार सरकारी अधिकारियों को दिया यह गिफ्ट
Advertisement
trendingNow1484749

नए साल पर बड़ा ऐलान, मोदी सरकार ने इतने हजार सरकारी अधिकारियों को दिया यह गिफ्ट

मोदी सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है जिसके चलते कई सरकारी अधिकारियों को बड़ी राहत मिलेगी.

 (फाइल फोटो साभार - रॉयटर्स)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को बताया कि विभिन्न स्तरों पर काम कर रहे लगभग चार हजार सरकारी अधिकारियों को सरकार ने नये साल का तोहफा देते हुए उन्हें पदोन्नति दी है .

कार्मिक राज्य मंत्री ने कहा,‘इनमें से अधिकतर पदोन्नति 10 से 15 साल से भी अधिक समये से या तो मुकदमे अथवा अन्य कारणों से लंबित थी . जहां तक संभव हो, बैकलॉग को हटाने का निर्णय किया गया है... .' केंद्रीय मंत्री ने संतोष जाहिर करते हुए कहा कि यह मसला उनके बहुत करीब था.

जितेंद्र सिंह ने बताया,‘इन कर्मचारियों के लिए यह नए साल का तोहफा है . जब से मैं 2014 में कार्मिक विभाग में आया हूं, मुझे इस बात से बहुत दुख होता था कि हर महीने दर्जनों सरकारी अधिकारी वर्षों से बिना किसी पदोन्नति के ही अवकाश ग्रहण कर रहे हैं .’

3991अधिकारियों को दी गई पदोन्नति 
एक आधिकारिक बयान के अनुसार 3991अधिकारियों को पदोन्नति दी गई है . इनमें 1756 अधिकारी केंद्रीय सचिवालय सेवा के हैं जबकि 2235 केंद्रीय सचिवालय स्टेनोग्राफर सेवा के हैं .

मंत्री ने बताया कि सेक्सन आफिसर के 584 और अधिकारियों की पदोन्नति पहले से ही प्रक्रिया में है और आने वाले कुछ दिनों में इस संबंध में आदेश जारी कर दिये जाएंगे .

(इनपुट - भाषा)

Trending news