close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Walmart और Amazon को टक्कर देने मुकेश अंबानी रखेंगे E-Commerce की दुनिया में कदम

मुकेश अंबानी ने कहा कि ई-कॉमर्स के क्षेत्र में हम नया प्रयोग करेंगे. इसकी शुरुआत गुजरात से होगी.

Walmart और Amazon को टक्कर देने मुकेश अंबानी रखेंगे E-Commerce की दुनिया में कदम
फोटो साभार IANS.

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी बहुत जल्द E-Commerce मार्केट में दस्तक देने जा रहे हैं. वाइब्रेंट गुजरात समिट 2019 को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात रिलायंस के लिए जन्मभूमि और कर्मभूमि दोनों है. बहुत जल्द Jio की मदद से रिलायंस इंडस्ट्रीज ई-कॉमर्स में प्रवेश करेगी. रिटेल सेक्टर में Reliance Retail 2006 से स्थापित है. पूरे देश में इसके करीब 10 हजार रिटेल शॉप हैं. अब जियो की मदद से रिलायंस रिटेल ई-कॉमर्स में दस्तक देगी. जियो के वर्तमान में करीब 28 करोड़ यूजर्स हैं.

मुकेश अंबानी ने कहा कि ई-कॉमर्स के क्षेत्र में हम नया प्रयोग करेंगे. इसकी शुरुआत गुजरात से होगी. इससे गुजरात के 12 लाख छोटे रिटेलर्स और व्यापारियों को एकसाथ जोड़ा जाएगा. यह एक ऐसा प्रयोग होगा जिसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट को एकसाथ जोड़ा जाएगा और देश के कोने-कोने तक इसकी पहुंच होगी. मुकेश अंबानी Jio की कनेक्टिविटी और डेटा का इस्तेमाल अपने ई-कॉमर्स वेंचर के लिए करने वाले हैं. 

कल से शुरू होगी Flipkart की Republic Day Sale, इन प्रोडक्ट्स पर बंपर डिस्काउंट

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि प्रोजेक्ट को पूरा होने में कम से कम 18 महीने का वक्त लगेगा. इस प्रोजेक्ट के जरिए रिलायंस ग्रुप अमेजन और वॉलमार्ट जैसी कंपनियों को चुनौती देगी. पिछले महीने सरकार ने विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए नियमों को कड़ा किया था. मुकेश अंबानी इस मौके का भरपूर फायदा उठाना चाहते हैं.

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी की इस स्ट्रैटजी से महंगा नहीं होगा कोई भी प्लान

मुकेश अंबानी ने कहा कि हमारा लक्ष्य गुजरात को डिजिटल गुजरात बनाने की है. आने वाले कुछ समय में गुजरात यह देश का सबसे अधिक डिजिटली कनेक्टेड स्टेट होगा. उन्होंने यह भी कहा कि हम  5G सेवा के लिए तैयार हैं. Jio ने अपने नेटवर्क को 5जी के मुताबिक विस्तार कर लिया है.