8 मार्च को ध्वस्त होगा नीरव मोदी का बंगला, ब्लास्ट से ढहायी जाएगी इमारत
Advertisement

8 मार्च को ध्वस्त होगा नीरव मोदी का बंगला, ब्लास्ट से ढहायी जाएगी इमारत

पीएनबी महाघोटाले के आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के रायगढ़ जिले में अलीबाग स्थित अवैध बंगले को 8 मार्च को गिराया जाएगा. पहले इस बंगले को 6 मार्च को गिराया जाना था, लेकिन अब बंगले गिराने का काम शुक्रवार सुबह से शुरू किया जाएगा.

8 मार्च को ध्वस्त होगा नीरव मोदी का बंगला, ब्लास्ट से ढहायी जाएगी इमारत

नई दिल्ली : पीएनबी महाघोटाले के आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के रायगढ़ जिले में अलीबाग स्थित अवैध बंगले को 8 मार्च को गिराया जाएगा. पहले इस बंगले को 6 मार्च को गिराया जाना था, लेकिन अब बंगले गिराने का काम शुक्रवार सुबह से शुरू किया जाएगा. इस बारे में रायगढ़ जिले के कलेक्टर डॉ. विजय सूर्यवंशी ने जानकारी दी. इससे पहले नीरव मोदी के अलीबाग स्थित बंगले को गिराने का काम जनवरी के अंतिम सप्ताह में रोक दिया गया था. उस समय बंगले को गिराने पहुंची जेसीबी और पोकलेन मशीन इसे ढहाने में नाकामयाब रही थी.

जेसीबी और पोकलेन मशीन हो गई थी फेल
सूत्रों ने बताया था कि बंगले की मजबूती पर जेसीबी और पोकलेन मशीन कारगर साबित नहीं हुई. दूसरी तरफ बंगले को तोड़ने पहुंची टीम को यहां पर कीमती सामान भी मिला था. इस कीमती सामान को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. अब इस सामान की नीलामी की जाएगी. कीमती सामान में झूमर और बाथरूम में लगे शावर आदि भी शामिल हैं. बंगले को खाली करने के बाद कंट्रोल ब्लास्ट के जरिये गिराने की तैयारी है. बंगले को गिराने के लिए स्पेशल टेक्निकल टीम को पिलर के बीच विस्फोटक लगाने के लिए बुलाया गया है.

नीरव मोदी का अलीबाग स्थित बंगला करीब 20 हजार वर्ग फीट में फैला है. आपको बता दें कि रायगढ़ के जिलाधिकारी विजय सूर्यवंशी ने पिछले दिनों मुंबई से 90 किलोमीटर दूर अलीबाग बीच के पास किहिम में स्थित 58 अवैध इमारतों को गिराने का आदेश दिया था. इसमें नीरव मोदी का बंगला भी शामिल था. अवैध इमारतों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने में नाकामी पर बंबई हाईकोर्ट की फटकार के बाद इन बिल्डिंग को गिराने का आदेश जारी किया गया था. अन्य एजेंसियों के साथ पीएनबी मामले की जांच कर रही ईडी ने इस संपत्ति को जब्त किया था.

Trending news