Paytm वाले शर्मा जी का 'बाजीगर' अवतार, RBI की फटकार के बाद बोले- एशिया की सबसे बड़ी कंपनी बनेंगे
Advertisement
trendingNow12142476

Paytm वाले शर्मा जी का 'बाजीगर' अवतार, RBI की फटकार के बाद बोले- एशिया की सबसे बड़ी कंपनी बनेंगे

Paytm News: पेटीएम पेमेंट बैंक पर हुई कार्रवाई के बाद उन्होंने पेमेंट बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने भरोसा दिलाया कि उन्हें इन सबसे सबक मिल चुका है. उन्होंने कहा कि हम उन गलतियों को सबक ले चुके हैं, उन गलतियों को दूर कर रहे हैं और जल्द ही एक मजबूत कंपनी के तौर पर वापसी करेंगे. 

paytm ceo

Paytm Crisis: पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Paytment Bank) पर आरबीआई (RBI) की कार्रवाई के बाद से कंपनी के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा  (Vijay Shekhar Sharma) पहली बार इस पर बोले. जब बात की तो उन्होंने अपना पूरा दर्द बयां कर दिया. आरबीआई की कार्रवाई के बाद पहली बार उन्होंने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वो पेटीएम को एशिया की सबसे बड़ी कंपनी बनाएंगे. पेमेंट बैंक पर आरबीआई के एक्शन के बाद उन्होंने भरोसा दिलाया कि कंपनी जल्द ही वापसी करेगी.  टोक्यो में एक कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बाउंस बैंक करने का पूरा प्लान बता दिया. 

पेटीएम के बनाएंगे एशिया की सबसे बड़ी कंपनी

आपको बता दें कि पेटीएम पेमेंट बैंक पर हुई कार्रवाई के बाद उन्होंने पेमेंट बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने भरोसा दिलाया कि उन्हें इन सबसे सबक मिल चुका है. उन्होंने कहा कि हम उन गलतियों को सबक ले चुके हैं, उन गलतियों को दूर कर रहे हैं और जल्द ही एक मजबूत कंपनी के तौर पर वापसी करेंगे. उन्होंने कहा कि कई बार टीममेट और एडवाइजर बात को सही  से नहीं समझ पाते. ऐसे में ये जरूरी होता है कि आप उसको सही से समझते और खुद देखें ना कि टीम या सलाहकार को सुझाव दें कि क्या करना चाहिए.  

क्या है पेटीएम का आगे का प्लान  

पेटीएम पेमेंट बैंक से बाहर हो चुके विजय शेखर शर्मा ने आगे की तैयारी कर ली है. कंपनी को कैसे इस मुश्किल से निकालकर एशिया की नंबर 1 कंपनी बनानी है, विजय शेखर शर्मा ने इसका रोडमैप बना लिया है. उन्होंने भरोसा जताया कि पेटीएम वापसी करेगी. वो जल्द ही रेग्युलेटर्स की चिंताओं को दूर कर देंगे. उन्होंने कहा कि वो पेटीएम को एशिया की सबसे बड़ी कंपनी बनाना चाहते हैं.  वो इसे न्यू जेनरेशन कंपनी के तौर पर खड़ा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पेटीएम के साथ एशिया के पास न्यू जेनरेशन फाइनेंशियल सिस्टम का हिस्सा बनने का मौका है. उन्होंने कहा कि मैं अपने जीते जी पेटीएम को एशिया की लीडिंग कंपनी बनान चाहता हूं.  

RBI ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर लगाई पाबंदी

आपको बता दें कि  31 जनवरी को आरबीआई के पेटीएम पेमेंट बैंक पर कार्रवाई करते हुए उनके अधिकांश सर्विसेस पर 28 फरवरी तक रोक लगाने का आदेश दिया था. हालांकि बाद में ग्राहकों के हितों की रक्षा करते हुए उन्होंने इसकी डेडलाइन बढ़ाकर 15 मार्च कर दी. पेटीएम पेमेंट बैंक पर हुई कार्रवाई के बाद पेटीएम के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली. अब तक पेटीएम के शेयर 45 फीसदी तक गिर चुके हैं. 

Trending news