पेट्रोल के रेट में लगातार दूसरे दिन गिरावट, डीजल स्थिर, ये रहा आज का भाव
Advertisement

पेट्रोल के रेट में लगातार दूसरे दिन गिरावट, डीजल स्थिर, ये रहा आज का भाव

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में चल रही उठा-पटक के बीच घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली. गुरुवार को 6 पैसे प्रति लीटर की टूट के बाद पेट्रोल शुक्रवार को 11 पैसे कमजोर हुआ.

पेट्रोल के रेट में लगातार दूसरे दिन गिरावट, डीजल स्थिर, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में चल रही उठा-पटक के बीच घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली. गुरुवार को 6 पैसे प्रति लीटर की टूट के बाद पेट्रोल शुक्रवार को 11 पैसे कमजोर हुआ. दूसरी तरफ डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल में 6 पैसे की गिरावट आई थी. दिल्ली में शुक्रवार सुबह पेट्रोल के रेट 72.69 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए. वहीं डीजल 66.00 रुपये के स्तर पर कायम रहा.

मेट्रो सिटी में पेट्रोल के रेट
शुक्रवार को कोलकाता में पेट्रोल का रेट 7 पैसे और मुंबई व चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर लुढ़का. इसके साथ ही कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के रेट क्रमश: 75.37 रुपये, 78.34 रुपये और 75.53 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए. डीजल में कोई बदलाव नहीं हुआ, इसलिए यह पुराने स्तर क्रमश: 68.19 रुपये, 69.17 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर पर ही बना रहा.

आपको बता दें 1 जुलाई 2019 को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 70.44 रुपये और डीजल की कीमत 64.27 रुपये प्रति लीटर थी. पांच जुलाई को पेश हुए आम बजट में पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और सेस लगाया गया था. इसके बाद दोनों की कीमत में तेजी आई थी. इंटरनेशनल लेवल पर WTI क्रूड 54.98 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 62.02 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

Trending news