पेट्रोल-डीजल के भाव में लगातार दूसरे दिन तेजी, ये रहा आज का भाव
Advertisement
trendingNow1573101

पेट्रोल-डीजल के भाव में लगातार दूसरे दिन तेजी, ये रहा आज का भाव

Petrol- Diesel Price : अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वार में नरमी के संकेत के बाद शुक्रवार सुबह घरेलू बाजार में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) में तेजी दर्ज की गई.

पेट्रोल-डीजल के भाव में लगातार दूसरे दिन तेजी, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वार में नरमी के संकेत के बाद शुक्रवार सुबह घरेलू बाजार में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) में तेजी दर्ज की गई. एक दिन पहले गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के भाव में तेजी आई थी. शुक्रवार सुबह पेट्रोल में 7 पैसे और डीजल में 9 पैसे प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई. इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल बढ़कर 71.89 रुपये और डीजल 65.28 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.

आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का रेट
शुक्रवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के रेट में तेजी आई. कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के रेट क्रमश: 74.62 रुपये, 77.57 रुपये और 74.71 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए. इसी तरह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 67.69 रुपये, 68.46 रुपये और 68.00 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

बाजार के जानकारों का कहना है कि आने वाले समय में इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में कमजोरी आ सकती है. इसका असर घरेलू बाजार पर भी पड़ेगा.
शुक्रवार को इंटरनेशनल लेवल पर WTI क्रूड 55.02 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 60.30 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर चल रहा है.

Trending news