लगातार चार दिन की महंगाई के बाद पेट्रोल-डीजल स्थिर, ये रहा आज का भाव
topStories1hindi574070

लगातार चार दिन की महंगाई के बाद पेट्रोल-डीजल स्थिर, ये रहा आज का भाव

Petrol-Diesel Price : इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में पिछले दिनों आई तेजी के बाद घरेलू बाजार में लगातार चार दिन तक पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के भाव में तेजी दर्ज की गई.

लगातार चार दिन की महंगाई के बाद पेट्रोल-डीजल स्थिर, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में पिछले दिनों आई तेजी के बाद घरेलू बाजार में लगातार चार दिन तक पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के भाव में तेजी दर्ज की गई. चार दिन के बाद सोमवार को दाम में राहत दिखाई दी और भाव पुराने स्तर पर ही बने रहे. इससे पहले रविवार को पेट्रोल में 6 पैसे और डीजल में भी 6 पैसे प्रति लीटर की तेजी आई थी. पिछले चार दिन में पेट्रोल 27 पैसे प्रति लीटर और डीजल 29 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है.

आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का रेट
सोमवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल पुराने स्तर 72.03 रुपये और डीजल 65.43 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर कामयाब रहा. इसके अलावा कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल रविवार को क्रमश: 74.76 रुपये, 77.71 रुपये और 74.86 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं डीजल कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 67.84 रुपये, 68.62 रुपये और 69.16 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन हमले के बाद जानकारों को उम्मीद है कि आने वाले समय में इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में और तेजी आएगी. इसका असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिलेगा. सोमवार सुबह इंटरनेशनल लेवल पर WTI क्रूड चढ़कर 60.62 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 66.89 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर चल रहा है.

Trending news