close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पेट्रोल में लगातार पांचवे दिन राहत, डीजल भी सस्ता, ये रहा आज का भाव

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की हल्की कीमत में तेजी के बीच गुरुवार को पेट्रोल के रेट में लगातार पांचवे दिन राहत मिली. वहीं डीजल में चार दिन बाद गुरुवार को 6 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई.

पेट्रोल में लगातार पांचवे दिन राहत, डीजल भी सस्ता, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की हल्की कीमत में तेजी के बीच गुरुवार को पेट्रोल के रेट में लगातार पांचवे दिन राहत मिली. वहीं डीजल में चार दिन बाद गुरुवार को 6 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई. पिछले कुछ दिनों से कच्चे तेल की कीमत में नरमी का माहौल चल रहा था. गुरुवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल पुराने ही स्तर 69.93 रुपये प्रति लीटर पर बना रहा. वहीं डीजल 6 पैसे प्रति लीटर की गिरावट के साथ 63.78 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.

आपके शहर के पेट्रोल-डीजल के रेट
गुरुवार को मुंबई में पेट्रोल 75.63 रुपये और डीजल 66.87 रुपये, कोलकाता में पेट्रोल 72.19 रुपये और डीजल 65.70 रुपये, चेन्नई में पेट्रोल 72.65 रुपये और डीजल 67.47 रुपये, नोएडा में पेट्रोल 70.45 रुपये और डीजल 63.91 रुपये और गुरुग्राम में पेट्रोल 70.36 रुपये और डीजल 63.27 रुपये प्रति लीटर है.

पेट्रोल-डीजल, 20th june petrol price, 20th june diesel price, petrol diesel price in delhi, Petrol Diesel price

अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वार का हल तलाशने की दिशा में संकेत मिलने से कच्चे तेल के दाम में तेजी आई है क्योंकि व्यापारिक तनाव दूर होने के बाद कच्चे तेल की वैश्विक मांग बढ़ जाएगी. उधर, खाड़ी क्षेत्र में जारी भू-राजनीतिक दबाव के कारण तेल की आपूर्ति प्रभावित होने के अंदेशे से कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है.